एडवोकेट उमेश पाल हत्याकांड: डीजीपी ने मारे गए पुलिस गनमैन संदीप के पिता को फोन पर दी सांत्वना, मदद का दिया आश्वासन

By  Bhanu Prakash March 1st 2023 12:39 PM

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) : गोलीकांड में शहीद हुए गनर संदीप निषाद के शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) देवेंद्र सिंह चौहान ने मंगलवार को संदीप के पिता से फोन पर बात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

डीजीपी यूपी श्री डीएस चौहान द्वारा प्रयागराज में आपराधिक घटना में शहीद स्व0 संदीप निषाद के पिता श्री संतराम निषाद से टेलिफ़ोनिक वार्ता की गयी।डीजीपी महोदय द्वारा उन्हें आश्वस्त किया गया कि विभाग परिवार की भाँति उनके साथ खड़ा है एवं उन्हें @UPGovt से हर संभव सहायता दिलवायी जायेगी। pic.twitter.com/wDV6r3taGc

— UP POLICE (@Uppolice) February 28, 2023

डीजीपी ने यह भी कहा कि वह परिवार के लिए सरकारी आवास के आवंटन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात करेंगे। डीजीपी ने आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को आजमगढ़ के अहिरौला थाना क्षेत्र के बिसाईपुर गांव में मृतक के घर भेजा था।

संदीप के पिता संतराम निषाद से बात करते हुए डीजीपी ने कहा, "आपका बेटा संदीप पुलिस बल का एक बहादुर जवान था। उसने अपने कर्तव्य के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उसके बलिदान को विभाग हमेशा याद रखेगा।"

देवेंद्र ने कहा कि पुलिस बल के सभी कर्मचारी हमारे परिवार की तरह ही हैं। मैंने आपको केवल यह सूचित करने के लिए फोन किया है कि हम आपकी और आपके परिवार की देखभाल करेंगे। शीर्ष पुलिस अधिकारी ने संदीप की पत्नी के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली। "अगर संदीप की पत्नी को किसी चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है, तो मैं एसपी से उसे अस्पताल ले जाने के लिए कहूँगा और पुलिस विभाग सभी चिकित्सा खर्च वहन करेगा। आपको किसी भी चीज़ की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।"

मैं एक पुलिस अधिकारी भी तैनात करूंगा जो आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपके घर का दौरा करेगा। हम हमेशा आपके लिए हैं... अगर आपको कोई मदद चाहिए... बस हमें बताएं। मैं आपको अपना निजी मोबाइल नंबर भी दूंगा ताकि आप मुझसे सीधे संपर्क कर सकें, डीजीपी ने श्रोता को अपना संपर्क नंबर नोट करने के लिए लिखवाते हुए कहा।

डीजीपी ने संतराम निषाद को आश्वासन भी दिया कि वह 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत सरकारी आवास के आवंटन के लिए मुख्यमंत्री से बात करेंगे. संदीप निषाद प्रयागराज में गोलीबारी में मारे गए अधिवक्ता उमेश पाल के दो पुलिस बंदूकधारियों में से एक था।

  मृतक उमेश विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था। उन्हें और उनके दो बंदूकधारियों को उनके आवास के सामने गोली मार दी गई। बाद में उन्होंने एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। गोली लगने से घायल हुए संदीप की इलाज का जवाब नहीं मिलने से मौत हो गई।

Related Post