होली पर घर जाने वालों की बढ़ी मुश्किलें, सभी ट्रेनें हुई फुल वेटिंग भी बंद

By  Shivesh jha March 6th 2023 09:15 AM

रंगों का त्योहार होली का उत्साह अब चरम पर है, लेकिन प्रवासियों का इस त्यौहार में घर जाना हर साल की तरह इस साल भी परेशानी का सबब बना हुआ है। अपने घर जा रहे लोगों को ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है। ऊपर से कई ट्रेनों का रद्द होना इनकी मुश्किलें और अधिक बढ़ा दी है। 

हर साल यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता रहा है लेकिन इसमें भी कन्फर्म टिकट मिल पाना मुश्किल है। लोग स्टेशन पर बिना टिकट घंटों पहले पहुंचकर ट्रेन के इंतज़ार में बैठते हैं ताकि किसी तरह उन्हें घर जाने वाली ट्रेन में जगह मिल सके।

लखनऊ के चारबाग, लखनऊ जंक्शन स्टेशनों पर शनिवार और रविवार के दिन यात्रियों की जमकर भीड़ दिखी। होली पर घर जाने के लिए ट्रेनों में मारामारी शुरु हो गई है। आलम यह है कि लंबी दूरी की ट्रेनों में लखनऊ स्टेशन पर यात्री सवार ही नहीं हो पा रहे है।

ट्रेनों में टिकट न मिलने के कारण लोग दरवाजों के पास लटककर यात्रा करने को मजबूर हैं। ट्रेनों का हाल बेहाल देखकर लोग परिवार के साथ रोडवेज बसों से घर जाने वालों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है जिससे रोडवेज में भीड़ बढ़ गई है।

सात व आठ मार्च को होली का पर्व मनाया जाना है। शनिवार से दिल्ली व मुम्बई से लखनऊ आने वालों का सिलसिला शुरू हो चुका है। होली बाद लखनऊ से दिल्ली व मुम्बई जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। ऐसे में यात्रियों को तत्काल की सीटों से राहत मिलने की उम्मीद है।

Related Post