पूरे देश में मनाई जा रही ईद उल फितर, ताजनगरी में कड़ी सुरक्षा के बीच अदा की गई नमाज

By  Shagun Kochhar April 22nd 2023 11:28 AM

आगरा: शनिवार को पूरे देश भर में ईद उल फितर मनाई जा रही है. वहीं ताजनगरी में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद की नमाज अदा की गई. ताजमहल और ईदगाह सहित मस्जिदों में लोगों ने नमाज अदा की. वहीं ईद उल फितर के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए.


ईद उल फितर आज

रमजान के बाद ईद-उल-फितर मनाई जाती है. रमजान के महीने के पूरा होने पर ये त्यौहार आता है. ईद उल फितर के साथ ही रोजे खत्म हो जाते है. ये मुस्लिम समाज का बड़ा त्यौहार माना जाता है.


सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम

देशभर में ईद का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. ईद उल फितर के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए. नमाज के दौरान पुलिस कमिश्नर और आगरा डीएम नवनीत सिंह चहल मौजूद रहे. किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया.


 एक दूसरे के गले मिलकर ईद की दी बधाई

 ईद के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने अमन चैन की दुआ मांगी. साथ ही  एक दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी. वहीं राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दोनों ने भी देशवासियों को ईद उल फितर की बधाई दी. 


ईद-उल-फ़ित्र पर सभी देशवासियों विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों-बहनों को मैं बधाई देती हूं। प्रेम और करुणा का पर्व ईद हमें दूसरों की मदद करने का संदेश देता है। आइए, जश्न के इस मुबारक मौके पर हम सभी समाज में भाईचारा और आपसी सौहार्द को बढ़ाने की राह पर आगे बढ़ने का संकल्प लें।

— President of India (@rashtrapatibhvn) April 22, 2023


Greetings on Eid-ul-Fitr. May the spirit of harmony and compassion be furthered in our society. I also pray for everyone’s wonderful health and well-being. Eid Mubarak!

— Narendra Modi (@narendramodi) April 22, 2023

Related Post