उत्तर प्रदेश में बिजली इंजीनियरों की हड़ताल का आह्वान, पीसीएल ने कसी कमर

By  Shivesh jha March 16th 2023 05:32 AM

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के अध्यक्ष एम देवराज ने वितरण कंपनियों के इंजीनियरों से किसी भी हड़ताल में भाग नहीं लेने की अपील की है। पावर इंजीनियर यूनियन ने बिजली इंजीनियरों को लाभ और अन्य प्रावधानों को बढ़ाने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए आगामी गुरुवार से 72 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है। 

देवराज ने कहा कि हड़ताल से निगम की आर्थिक स्थिति खराब होगी। समय हड़ताल के बजाय डिस्कॉम चलाने में अधिक प्रयास की मांग करता है। बुधवार को समीक्षा बैठक में वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को निर्देश दिया गया कि बिजली आपूर्ति सामान्य रहे और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरी सतर्कता बरती जाए। 

देवराज ने कहा कि बिजली के काम से संबंधित जानकारी नियमित रूप से शक्ति भवन से साझा की जानी चाहिए। आउटसोर्सिंग एजेंसियों के माध्यम से किए जा रहे कार्य बिना किसी परेशानी के होने चाहिए। बिजली निगम के अधिकारी जिला प्रशासन के संपर्क में रहें। डिस्कॉम को अत्यधिक सावधानी बरतने की सलाह दी गई ताकि बिजली निगम की संपत्ति को नुकसान न पहुंचे। 

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों के फोन नंबर चौबीसों घंटे उपलब्ध होने चाहिए। अध्यक्ष को विभिन्न संगठनों के बारे में भी बताया गया जिन्होंने प्रशिक्षित इंजीनियरों और कर्मियों की सूची प्रदान की है। जरूरत के हिसाब से इनकी तैनाती की जाएगी।

Related Post