प्रयागराज: तकनीकी खराबी आने के कारण होलागढ़ में कराई हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट सुरक्षित

By  Deepak Kumar October 14th 2023 04:13 PM

प्रयागराज: आज यानी शनिवार को उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। वायुसेना के हेलीकॉप्टर चीता को होलागढ़ इलाके के खेत में उतारा गया। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी आने के कारण पायलटों ने हेलीकॉप्टर को लैंड किया है। वायुसेना ने भी हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की पुष्टि की है। 

नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था हेलीकॉप्टर 

जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर चीता नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था। इस दौरान पायलटों को कुछ गड़बड़ी समझ में आई। शनिवार को सुबह 10.40 बजे होलागढ़ पावर हाउस के पास खेत में हेलीकॉप्टर को लैंड करवा दिया गया। हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की सूचना मिलने पर आईएएफ की तकनीकी टीम ने पहुंचकर गड़बड़ी दूर की। इसके बाद फिर हेलीकॉप्टर रवाना हो गया। 

हेलीकॉप्टर के लैंड होने पर लगी लोगों की भीड़

उधर, वायुसेना के हेलीकॉप्टर चीता का अचानक खेत में लैंड होने पर लोगों की भीड़ जमा होने लग गई। लोग हेलीकॉप्टर का वीडियो बनाने लगे और उसके पास जाकर सेल्फी लेने लगे। ग्रामीणों की भीड़ को देखते हुए आसपास की जगह को बैरिकेड लगाए गए। 

तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को किया लैंड

एयर फोर्स सेंट्रल जोन के प्रवक्ता समीर गंगाखेडकर ने बताया कि हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ जाने के कारण पायलट ने उसे को खेत में इमरजेंसी लैंड किया गया। उन्होंने कहा कि पायलट और हेलीकॉप्टर को कोई किसी प्रकार को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

Related Post