ख़ुशख़बरी! 2023 में होंगी बंपर भर्तियां, जानिए किस विभाग में कितने पद हैं खाली?

By  Mohd. Zuber Khan December 7th 2022 11:49 AM

लखनऊ: रोज़गार के हिसाब से साल 2023 यूपी एक युवाओं के लिए अच्छा साबित हो सकता है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार साल 2023 में बंपर भर्ती निकालने का प्लान बना रही है, जिसके लिए विभागों से ब्यौरा तलब किया गया है। जानकारी के मुताबिक़ इसमें मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ समेत पुलिस विभाग और अन्य विभागों में जो पद खाली हैं, उनकी तरतीबवार डिटेल मांगी गई है।

इसी के मद्देनज़र किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और लोहिया संस्थानों में 14,000 खाली पड़े पदों को भरने की मंज़ूरी दे दी गई है। अगर सब कुछ सही रहा तो किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में 10,042 और डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में 3,862 पदों की भर्तियां होंगी। यही नहीं रिटायर्ड डॉक्टरों को भी नियुक्ति देने के लिए स्वास्थ विभाग की तरफ से आवेदन मांगे गए हैं।

यही नहीं, इसके अलावा यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 35,000 सिपाहियों की भर्ती  की भी योजना बना रहा है। नागरिक पुलिस में 26,200, PAC में कॉन्स्टेबल के लिए 8,500 और फायरमैन के 10.57 पदों पर युवाओं को भर्ती करने की तैयारी की जा रही है। संबंधित विभागों को इन भर्तियों के बाबत जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को निर्देश दे दिए हैं कि जल्द ही इन खाली पड़े पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाए। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में भर्ती की प्रक्रिया को सार्वजनिक तौर पर शुरू कर दिया जाएगा।

-PTC NEWS

Related Post