CM योगी का जन्मदिन आज: काशी में समर्थकों ने काटा बुलडोजर वाला केक, देखें कैसे अनोखे अंदाज से किया जा रहा सेलिब्रेट

By  Shagun Kochhar June 5th 2023 01:35 PM

वाराणसी: आज उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ का 51वां जन्मदिन है. प्रदेशभर में उनका जन्मदिन मनाया जा रहा है. देशभर से उन्हें बधाइयां मिल रही है.


सीएम योगी ने कैसे की अपने दिन की शुरुआत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर अपने दिन की शुरुआत की. उन्होंने मंदिर में विधि-विधान से पूजा अर्चना की. वहीं 'विश्व पर्यावरण दिवस' के अवसर पर मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में महायोगी गुरु गोरखनाथ गो सेवा केंद्र में हरिशंकरी (बरगद, पीपल, पाकड़) का रोपण किया.




इसके अलावा सीएम योगी ने गोरखनाथ मन्दिर परिसर में जनता दर्शन में 600 लोगों की समस्याएं भी सुनी.




वहीं राजनीति से जुड़े तमाम लोग उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी.


Birthday greetings to Uttar Pradesh's dynamic CM @myogiadityanath Ji. Over the last 6 years, he has provided great leadership to the state and ensured all-round progress. On key parameters, UP’s development has been remarkable. Praying for his long and healthy life.

— Narendra Modi (@narendramodi) June 5, 2023


151 लीटर दूध से किया गया मां गंगा का अभिषेक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के मौके पर काशी में काफी उत्साहित दिखाई दे रहा है. वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर नाविक समाज ने हिंदू रीति-रिवाज से 151 लीटर मां गंगा में दूध से मां गंगा का अभिषेक किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए मां गंगा से दीर्घायु की कामना की. इसके साथ ही सीएम योगी की फोटो पर चंदन लगाकर और आरती उतारकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामना दी गई.




इसके अलावा काशी पुराधिपति की नगरी में छात्र से लेकर सामाजिक संगठनों से जुड़े युवाओं ने मुख्यमंत्री का जन्मदिन बुलडोजर के साथ केक काटकर मनाया. बता दें प्रदेश के माफिया के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्त राजनेता की छवि बनी है. 





Related Post