UP Government Bulldozes Houses in Banda District: उत्तर प्रदेश सरकार ने बांदा जिले में मुख्तार अंसारी के कथित सहयोगियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया

By  Bhanu Prakash March 7th 2023 05:24 PM

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में अधिकारियों ने मंगलवार को गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के कथित सहयोगियों के दो घरों को यह कहते हुए बुलडोजर से गिरा दिया कि उनका निर्माण अवैध रूप से किया गया था।

उन्होंने कहा कि कथित सहयोगियों ने अंसारी को रसद और अन्य सहायता प्रदान की।

अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, "बांदा जिले में रफीकसमद और इफ्तिकार के अवैध रूप से निर्मित घरों को तोड़ दिया गया है। दोनों अंसारी को रसद और अन्य सहायता प्रदान करते थे।"

पुलिस ने घरों से दोनाली बंदूकें और कारतूस भी बरामद किए हैं।

अधिकारी ने कहा कि अलीगंज इलाके में रफीक नर्सिंग होम के पास रफीकसमद के घर और जिला परिषद चौराहे पर इफ्तिकार के घर को ध्वस्त कर दिया गया क्योंकि इसके लिए नक्शे मंजूर नहीं किए गए थे।

रफीकसमद के घर से पुलिस ने 7 लाख रुपये की नकदी बरामद की है।

उन्होंने कहा कि रफीकसमद जहां अंसारी को रसद और अन्य सहायता प्रदान करता था, वहीं इफ्तिकार गैंगस्टर से नेता बने परिवार को आवासीय सुविधाएं प्रदान करता था।

अधिकारियों ने बताया कि दोनाली बंदूकें बरामद होने और तय सीमा से अधिक कारतूस रखने पर आग्नेयास्त्रों का लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है।

गाजीपुर में जिला प्रशासन ने रविवार को अंसारी के सहयोगी कमलेश सिंह द्वारा बनाई गई एक इमारत को गिरा दिया था।

अधिकारियों ने मऊ जिले के जहांगीराबाद इलाके में अंसारी के बेटों अब्बास और उमर अंसारी के दो मंजिला घर को भी ध्वस्त कर दिया था।

अंसारी फिलहाल बांदा जेल में बंद है। उनके बेटे अब्बास अंसारी, जो मऊ से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक हैं, मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जेल में हैं। वह वर्तमान में कासगंज जिला कारागार में बंद है।

Related Post