Advertisment

Ayodhya: राम मंदिर के लिए दिल खोलकर दान, पहले दिन आया 3.17 करोड़ का चढ़ावा, दूसरे दिन 2.5 लाख ने किए दर्शन

राम मंदिर को 22 जनवरी को अभिषेक के दिन ऑनलाइन दान के माध्यम से 3.17 करोड़ रुपये मिले। मंदिर में स्थापित 10 दान पेटियों में प्राप्त नकद, चेक और ड्राफ्ट के माध्यम से आए दान की गणना अभी तक नहीं की गई है।

author-image
Rahul Rana
New Update
as
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरो : राम मंदिर को 22 जनवरी को अभिषेक के दिन ऑनलाइन दान के माध्यम से 3.17 करोड़ रुपये मिले। मंदिर में स्थापित 10 दान पेटियों में प्राप्त नकद, चेक और ड्राफ्ट के माध्यम से आए दान की गणना अभी तक नहीं की गई है। भारत और विदेश से भक्तों से ट्रस्ट के बैंक खातों में ऑनलाइन दान आया। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर स्थापित किए गए थे जहां ये प्रसाद प्राप्त हुआ। 

Advertisment

fff

उन्होंने कहा, "दान पेटियों में एकत्र की गई नकदी को नजदीकी एसबीआई शाखा में भेजा जाता है और एकत्र की गई राशि को अभी तक सारणीबद्ध नहीं किया गया है," उन्होंने कहा, "मंगलवार के ऑनलाइन संग्रह की भी गणना की जा रही है।" मिश्रा ने कहा कि बुधवार को 5 लाख से अधिक श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए मंदिर आए। उन्होंने कहा कि मंदिर में श्रद्धालुओं के सुचारू दर्शन के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही है।

sss

नंदक तलवार नाम की 80 किलो की तलवार मुंबई से लाई गई और बुधवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को उपहार में दी गई। तलवार नीलेश अरुण द्वारा दान की गई थी, और यह प्राचीन हथियारों के निर्माण में है। कहा जाता है कि उनके पूर्वज छत्रपति शिवाजी की सेना के लिए हथियार बनाते थे। नंदक तलवार 7 फीट और 3 इंच लंबी है और इसका वजन लगभग 80 किलोग्राम है। सोने और पीतल से बनी यह तलवार बुधवार को कारसेवकपुरम में दान की गई। 

ayodhya Pran Pratishtha Ayodhya
Advertisment