Advertisment

Ram Mandir 400kg lock: अलीगढ़ से अयोध्या पहुंचा 400 किलो वजनी ताला

Ram Mandir 400kg lock: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले लगभग 400 किलो वजनी ताला और चाबी अयोध्या पहुंच गया है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

author-image
Deepak Kumar
New Update
ोों

Ram Mandir 400kg lock: अलीगढ़ से अयोध्या पहुंचा 400 किलो वजनी ताला

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस समारोह को लेकर पूरे देश में हर्ष का माहौल बना हुआ है। लेकिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले लगभग 400 किलो वजनी ताला और चाबी अयोध्या पहुंच गया है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

Advertisment

400 किलो वजनी ताला और चाबी को अलीगढ़ में बनाया गया है और इसे बनाने में 6 महीने का समय लगा है। बताया जा रहा है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा ताला है। इस ताले को क्रेन के जरिए उतारा गया है। खास ताले के अयोध्या पहुंचने पर श्रीराम भक्तों में भारी उत्साह देखा गया है और जय श्रीराम का नारे लगाए हैं। 400 किलोग्राम वजनी ताले को सत्यप्रकाश शर्मा की पत्नी रुक्मणि देवी एवं बेटे महेश चंद ने बनाया है। इस ताले को श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपा जाएगा। 

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडेय ने कहा कि ताला बनाने वाले सत्य प्रकाश शर्मा के सपने को पूरा करने के लिए महामंडलेश्वर डॉ. अन्नपूर्णा भारती ने अधूरे पड़े इस ताले के निर्माण को पूरा कराया है। अब इस ताले को राम लला के चरणों में समर्पित किया जाएगा। 

ayodhya-ram-temple ramlala pran pratishtha porgram Ram Mandir 400kg lock
Advertisment