Advertisment

UP News: उत्तर प्रदेश के 8 जिलों में कम्प्रेस्ट गैस सयंत्र होंगे स्थापित, सीएम योगी ने की घोषणा

UP News: उत्तर प्रदेश के 8 जिलों में कम्प्रेस्ट गैस सयंत्र स्थापित होंगे। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है।

author-image
Deepak Kumar
New Update
gg

UP News: उत्तर प्रदेश के 8 जिलों में कम्प्रेस्ट गैस सयंत्र होंगे स्थापित, सीएम योगी ने की घोषणा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के 8 जिलों में कम्प्रेस्ट गैस सयंत्र स्थापित होंगे। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है। इसके लिए जल्द ही कार्ययोजना बनाई जा रही है। बता दें आज यानी शनिवार को बदायूं के अलावा 8 और प्लांटों का शिलान्यास किया जाएगा।

Advertisment

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में स्मोक फ्री वातावरण बनाने के लिए काम किया जा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि बदायूं जिले में कंप्रेस्ड बायोगैस के एक नए प्लांट का उद्घाटन होने जा रहा है। राज्य के 8 जिलों में कंप्रेस्ड बायोगैस प्लांट की आधारशिला रखी जाएगी। इस मौके पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी भी मौजूद रहे।  

Advertisment

हरदीप पुरी ने कहा कि कचरे से कंचन की ओर नया भारत ! पीएम नरेंद्र मोदी देश की समस्याओं के स्थायी और दीर्घकालिक समाधान के लिए जाने जाते हैं। उनके मार्गदर्शन में आज यूपी के बदायूं में एक Compressed Bio Gas के प्लांट को राष्ट्र को समर्पित किया जा रहा है। यह किसानों की आय बढ़ाने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण में योगदान देगा।

Advertisment

इस मौके पर हरदीप पुरी ने कहा कि बदायूं में आज एक बड़े प्लांट का शुभारंभ हो रहा है। इस प्लांट से एक दिन में 14 टन कम्प्रेस्ड गैस पैदा होगी। बदायूं के अलावा 8 और प्लांटों का शिलान्यास किया जाएगा।

up-news cm-yogi-adityanath Compressed Gas Plants
Advertisment