Advertisment

UP News: अयोध्या से कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वायुसेवा शुरू, सीएम योगी ने कही ये बात

UP News: आज इंडियन एयरलाइंस की अयोध्या से कोलकाता और बेंगलुरु के लिए एयर इंडिया की सेवा शुरू हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया।

author-image
Deepak Kumar
New Update
दक

अयोध्या से कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वायुसेवा शुरू

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः आज इंडियन एयरलाइंस की अयोध्या से कोलकाता और बेंगलुरु के लिए एयर इंडिया की सेवा शुरू हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअली मौजूद रहे। इसको लेकर सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट भी किया है।

Advertisment

Advertisment

सीएम योगी ने पोस्ट करके लिखा कि श्री अयोध्या धाम और कोलकाता के मध्य एयर इंडिया की फ्लाइट के वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन कार्यक्रम में आज लखनऊ से सम्मिलित हुआ। इस वायु सेवा के शुभारंभ हेतु केंद्रीय मंत्री केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं श्री Gen VKSingh का हार्दिक आभार, जिन्होंने उत्तर प्रदेश की एयर कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस करते हुए अपना हर संभव सहयोग प्रदान किया है। सभी श्रद्धालुओं एवं यात्रियों को हार्दिक बधाई!

Advertisment

इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का लोकार्पण किया था। इसके साथ ही दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए अयोध्या से वायुसेवा शुरू हो गई थी। वहीं, आज इंडियन एयरलाइंस की अयोध्या से कोलकाता और बंगलुरू के लिए भी वायुसेवा शुरू हो गई है। साथ में कहा कि बीते नौ साल में यूपी एयर कनेक्टिविटी में एक प्रमुख राज्य बनकर उभरा है। प्रदेश में अब चार अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे हो गए हैं।

इसके अलावा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यूपी लगातार विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। साथ में कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास नई ऊंचाइयों को छू रहा है। अगर हम उत्तर प्रदेश की आबादी को देखें, तो अमेरिका की लगभग 70% आबादी उत्तर प्रदेश में है। यूरोप की आधी आबादी उत्तर प्रदेश में है। जनसंख्या उत्तर प्रदेश में है। हमने पिछले नवंबर में दिवाली मनाई थी, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को थी जब चुनाव परिणाम घोषित हुए और पूरे देश के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए तीसरी दिवाली आने वाली 22 तारीख को मनाई जाएगी।

up-news ayodhya-ram-temple air-india
Advertisment