देश बुलडोजर से नहीं संविधान से चलना चाहिए : अखिलेश यादव

By  Shivesh jha March 6th 2023 08:05 AM

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को प्रदेश सरकार पर जमकर हमला किया। अमेठी में एक शादी के कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश ने कहा कि देश बुलडोजर से नहीं संविधान से चलता है।

उन्होंने कहा कि एलआईसी और स्टेट बैंक का पैसा डूब गया। जनता जानना चाहती है कि जिनके कारण पैसा डूबा उन पर कार्रवाई होगी या नहीं। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा किया और कहा कि हम सभी 80 सीटों पर प्रत्याशी उतारेंगे।

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आय दुगनी करने की बात कर रहे थे लेकिन कुछ नहीं हुआ। महंगाई बढ़ गई। भाजपा कहती है कि सिर्फ चार परसेंट बेरोजगारी बची है लेकिन किसी गांव में देख लीजिए कितने बेरोजगार हैं।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने विधानसभा में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के हाल ही में माफिया को मिट्टी में मिला देने वाले बयान पर तंज करते हुए कहा, जो लोग यह कह रहे थे मिट्टी में मिला देंगे तो भाई टॉप 10 माफिया की सूची कब आयेगी। उन्होंने कहा कि देश बुलडोजर से नहीं, बल्कि कानून व संविधान से चलना चाहिए।

अखिलेश यादव के लिए सबसे बड़ा चैलेंज बीजेपी का MY समीकरण बना हुआ है। बीजेपी का MY समीकरण यानी मोदी-योगी की जोड़ी से पार पाना अखिलेश के लिए बड़ी चुनौती है। हालांकि अखिलेश यादव ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी सपा गठबंधन राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

Related Post