लखनऊ में गरजे सीएम योगी, बोले- कोई माफिया यूपी में किसी को धमका नहीं सकता

By  Shagun Kochhar April 18th 2023 04:32 PM

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में टेक्सटाइल पार्क के एमओयू हस्ताक्षर कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल हुए. पीएम मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल्स एंड अपैरल (पीएम मित्र) योजना के तहत लखनऊ और हरदोई जिलों में 1,000 एकड़ के टेक्सटाइल पार्क के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए.


उत्तर प्रदेश वासियों के लिए आज विशेष दिन है।

'PM MITRA योजना' के अंतर्गत लखनऊ व हरदोई में स्थापित होने जा रहा टेक्सटाइल पार्क स्थानीय अर्थव्यवस्था को गति तो देगा ही, साथ ही 'नए उत्तर प्रदेश' की समृद्धि में मील का पत्थर साबित होगा।#PragatiKaPmMitra pic.twitter.com/U89P5BMiiX

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) April 18, 2023


इस दौरान सीएम योगी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित किया और एक कड़ा संदेश दिया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले कहा जाता था, जहां से अंधेरा शुरु हो, वहां से उत्तर प्रदेश शुरू हो जाता है, 75 में से 71 जनपद अंधेरे में होते थे, आज ये दूर हो चुका है. आज यूपी के गांवों में स्ट्रीट लाइट्स जगमगा रही हैं.


कानून व्यवस्था को लेकर कही बड़ी बात

सीएम योगी ने कहा कि आज कोई पेशेवर अपराधी या माफिया किसी उद्यमी को फोन कर डरा-धमका नहीं सकता है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश अब लोगों को बेहतर कानून-व्यवस्था की गारंटी देता है. उत्तर प्रदेश पर लगे दंगे के राज्य के कलंक को हम मिटा चुके हैं. 2017 से पहले यूपी दंगे के लिए जाना जाता था. हर दूसरे दिन दंगा होता था. 2012 से 17 के बीच 700 से ज्यादा दंगे हुए थे. 2017 के बाद दंगे की नौबत ही नहीं आई. आज किसी जनपद के नाम से यूपी में डरने की आवश्यकता नहीं है. यूपी की पहचान के जो लोग संकट हुआ करते थे आज वह स्वयं संकट में हैं. आज कोई भी अपराधी व्यापारी को धमका नहीं सकता. उत्तर प्रदेश सरकार आप सभी निवेशकों की पूंजी को सुरक्षित रखने में सक्षम है.

जो पहले उत्तर प्रदेश की पहचान के लिए संकट थे, आज आप देख रहे होंगे कि उनके लिए स्वयं ही संकट बनता जा रहा है... pic.twitter.com/abCuH1sFMC

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) April 18, 2023

बता दें जेल में बंद गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की मीडिया के सामने और प्रयागराज जिले में भारी पुलिस मौजूदगी के बीच गोली मारकर हत्या किए जाने के कुछ दिनों बाद मुख्यमंत्री का ये बयान सामने आया है.


केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने की पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ

इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं. उन्होंने कहा कि अलग-अलग सरकारें आईं और गईं, लेकिन वो काम नहीं कर पाईं, जो योगी और आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी स्पीड, स्किल और स्केल पर बहुत बल देते हैं और उत्तर प्रदेश ने गत वर्षों में इन तीनों चीजों का दर्शन किया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का कोई व्यक्ति बाहर जाना ही नहीं चाहता है, उसको यहीं इतनी संभावनाएं मिलती हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुमुखी विकास, समग्र विकास, व्यापक विकास का चित्र देखने को मिलता है.

प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी जी की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं: माननीय केंद्रीय मंत्री श्री @PiyushGoyal जी pic.twitter.com/sI6C5C69HK

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) April 18, 2023


Related Post