मुख्यमंत्री योगी ने कही बड़ी बात, बोले- यूपी में निवेश से युवाओं के लिए एक करोड़ रोजगार होंगे सृजित

By  Shagun Kochhar April 9th 2023 04:27 PM -- Updated: April 10th 2023 03:34 PM

देवरिया: शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवरिया पहुंचे. यहां उन्होंने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान सीएम ने जो बात कही उससे युवाओं के चेहरे पर मुस्कान आ गई है और उन्हें आशा की एक नई किरण दिखाई दी है.


1 करोड़ युवाओं को मिलेगी नौकरी

देवरिया में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आने वाले 2 से 3 सालों में सरकार 1 करोड़ नौजवानों के लिए नौकरी लाने जा रही है. युवाओं को तकनीकी दृष्टि से सक्षण बनाने के लिए उसके स्किल मैपिंग और स्किल डेवलपमेंट के लिए भी सरकार के पास प्लान है.


उत्तर प्रदेश को देश का नंबर वन बनाने में नहीं लगेगी देर- सीएम

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं की ऊर्जा और उनकी प्रतिभा का फायदा अगर राज्य को मिलना शुरू हो गया तो उत्तर प्रदेश को देश का नंबर-1 बनने में देर नहीं लगेगी. सीएम आदित्यनाथ ने सहजनवा में भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज में एक ग्रामीण मिनी-स्टेडियम की आधारशिला रखी. जिसकी लागत 10.43 करोड़ रुपये होगी और इसमें एक बहु-खेल परिसर, एथलेटिक्स ट्रैक और दर्शक दीर्घा शामिल है.


आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 223 परियोजनाओं का शुभारंभ किया. 

Related Post