G20 मीटिंग: वाराणसी पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दलित कार्यकर्ता के घर फर्श पर बैठकर किया नाश्ता, दिया बड़ा संदेश

By  Shagun Kochhar June 11th 2023 04:06 PM

वाराणसी: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों की वोट बैंक की राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी ने भी इसकी शुरुआत कर दी है. आज विदेश मंत्री एस जयशंकर वाराणसी में एक दलित कार्यकर्ता के घर पहुंचे. यहां उन्होंने परिवार के साथ खाना खाया. 2024 की चुनाव से पहले ये भाजपा का मास्टर प्लान कहा जा रहा है. वाराणसी में भारतीय विदेश नीति के उद्देश्य और विशेषताओं के विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. विदेश मंत्री एस जयशंकर इस संगोष्ठी में शामिल हुए. 


बता दें वाराणसी में G20 सम्मेलन की बैठक शुरू हो रही है. सम्मेलन को लेकर ही विदेश मंत्री एस जयशंकर वाराणसी के चार दिवसीय दौरे पर है. दौरे के दूसरे दिन एस जयशंकर ने दलित परिवार के घर पहुंच कर भोजन किया. इसके बाद विदेश मंत्री महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित भारतीय विदेश नीति उद्देश्य एवं विशेषताएं विषय संगोष्ठी में शामिल हुए. इस मौके पर विदेश मंत्री ने एस.जयशंकर ने काशी के प्रबुद्धजन और बीजेपी कार्यकर्ताओं को सरकार के विदेश नीति से अवगत करवाया.  


मीडिया से बात करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि काशी में जी 20 का कार्यक्रम शुरू होगा और सफल होगा. उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि काशी के निवासी मेहमानों का पूरा स्वागत करेंगे. जी 20 में आए हुए लोगों को काशी देखने का सौभाग्य मिलेगा. उन्होंने कहा कि मैं सीएम योगी आदित्यनाथ और यहां के शासन का आभार प्रकट करता हूं. 


बता दें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी नेता टिफिन बैठक कर वोटरों को साधने में जुटी हुई है. ऐसे में सरकार के 9 साल पूरे होने पर विदेश मंत्री ने बूथ स्तर पर बीजेपी को मजबूत करते नजर आए. यही वजह है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने वाराणसी के सिगरा स्थित मलदहिया स्थित दलित परिवार के घर बीजेपी पदाधिकारियों के साथ भोजन किया. वाराणसी के वार्ड नंबर 34 की निवासी सुजाता देवी के घर भोजन कर विदेश मंत्री ने आगामी लोकसभा चुना को लेकर बड़ा संदेश दिया.

Related Post