आगराः फतेहपुर सीकरी में अमेरिकी महिला पर्यटक के साथ बुकिंग क्लर्क ने किया दुर्व्यवहार, गाइड की शिकायत पर मामला दर्ज

By  Deepak Kumar October 20th 2023 01:13 PM

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में अमेरिकी महिला पर्यटक के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए आगरा विकास प्राधिकरण ने सीएनजी बस पार्किंग के बुकिंग क्लर्क को पद से हटा दिया है और उसकी सेवाएं समाप्त कर दी है। दूसरी ओर, गाइड की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी क्लर्क के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। 

फतेहपुर सीकरी घूमने आई थी अमेरिकी महिला पर्यटक

जानकारी के अनुसार तीन अमेरिकी महिला पर्यटक आगरा के फतेहपुर सीकरी घूमने आई थी और उनके साथ गाइड था। गाइड ने फतेहपुर सीकरी में सीएनजी बस पार्किंग में बस के लिए पार्किंग में खड़े बुकिंग क्लर्क से टिकट ली। इस पर क्लर्क ने प्रति सवारी 30 रुपया टिकट ली। गाइड ने तीनों पर्यटकों के लिए 100 रुपये दिए। लेकिन बुकिंग क्लर्क ने 10 रुपये वापस नहीं किए, जिसे लेकर गाइड और क्लर्क में विवाद हो गया। इसी दौरान क्लर्क ने गाइड के साथ खड़ी अमेरिकी पर्यटकों के साथ भी दुर्व्यवहार किया। इस मामले पर बीते दिन पुलिस ने गाइड शाकिर अली की शिकायत पर बुकिंग क्लर्क अलीम कुरैशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उसे न्यायालय में पेश किया गया। 

आरोपी क्लर्क की सेवाएं की समाप्त 

इस मामले को लेकर आगरा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ ने बताया कि अमेरिकी महिला पर्यटक के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में आरोपी क्लर्क की सेवाएं समाप्त कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पार्किंग ठेकेदार को नोटिस भेजा गया है। नोटिस का जबाव आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 मामले की जांच की शुरू

इस मामले को लेकर एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद ने कहा किअमेरिकी महिला पर्यटक के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Related Post