BJP Candidate List: VK सिंह, वरूण गांधी समेत कई मौजूद सांसदों के कटे टिकट, नए चेहरों पर खेला दाव

By  Deepak Kumar March 24th 2024 09:58 PM -- Updated: March 24th 2024 10:05 PM

ब्यूरोः लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पांचवीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में भाजपा ने कई मौजूदा सांसदों का टिकट काटकर नए चेहरों को मौका दिया है। इसमें गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह और पीलीभीत में वरुण गांधी को टिकट कटा है। इनकी जगह जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 5वीं सूची जारी की।

नित्यानंद राय उजियारपुर से चुनाव लड़ेंगे। गिरिराज सिंह बेगुसराय से, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, मंडी से कंगना रनौत, कुरूक्षेत्र से नवीन जिंदल, दुमका से सीता सोरेन, बेलगाम से जगदीश शेट्टार, चिक्काबल्लापुर से… pic.twitter.com/PZOPKDvBxT

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 24, 2024

गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह की जगह भाजपा ने अतुल गर्ग को मौका दिया गया है। सुल्तानपुर से वर्तमान सांसद मेनका गांधी को ही फिर से टिकट दिया गया है। मेरठ लोकसभा सीट से चर्चित धारावाहिक रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को टिकट दिया गया है। वर्तमान में यहां से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं।

अलीगढ़ लोकसभा सीट से सतीश गौतम को टिकट दिया गया है।  बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य को टिकट मिला है, लेकिन बदायूं से मौजूदा सांसद संघमित्रा का टिकट काटा गया है। सहारनपुर लोकसभा सीट से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, हाथरस लोकसभा सीट से अनूप वाल्मीकि, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से राजरानी रावत और बहराईच लोकसभा सीट से डॉ. अरविंद गौड़ का नाम शामिल है।

 

मैंने सैनिक के रूप में इस राष्ट्र की सेवा में अपना सारा जीवन समर्पित किया है। पिछले 10 वर्षों से, मैंने गाजियाबाद को एक विश्व स्तरीय शहर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। इस यात्रा में, देश और गाजियाबाद के नागरिकों के साथ-साथ भाजपा के सदस्यों का जो विश्वास और…

— Gen VK Singh(MODI KA PARIWAR) (@Gen_VKSingh) March 24, 2024

बीजेपी की लिस्ट में टिकट कटने पर वीके सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया है।

Related Post