कांग्रेस नेत्री अर्चना गौतम को 6 साल के लिए पार्टी से किया बाहर, जानिए क्या है वजह

By  Deepak Kumar October 4th 2023 01:03 PM

लखनऊः कांग्रेस नेत्री अर्चना गौतम को पार्टी से बाहर कर दिया है। दरअसल कांग्रेस नेत्री और उसके पिता ने  29 सितंबर को  दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी की थी। इसके बाद कांग्रेस के आलाकमान ने एक्शन लेते हुए कांग्रेस नेत्री अर्चना गौतम को पार्टी से 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है।

साथ में कांग्रेस पार्टी में अर्चना गौतम को पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं के साथ की बदसलूकी और अनुशासनहीनता के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था। कांग्रेस पार्टी का नोटिस सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। कांग्रेस की इस कार्रवाई के बाद अर्चना गौतम का राजनीतिक करियर पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

अर्चना गौतम को जब अनुशासनहीनता में @INCUttarPradesh पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया जा चुका तो फिर बिना अपॉइंटमेंट के AICC पर मीडिया में पब्लिकसिटी स्टंट के लिए के सिर्फ तमाशा करने आयीं थीं पहले भी इन्होंने पार्टी संगठन पर मीडिया में झूठे आरोप लगाए थे ।#ArchanaGautam pic.twitter.com/T8SnTYfUXy

— Amrish Singh Gautam (@amrishgautaminc) October 1, 2023

कांग्रेस के पूर्व विधायक ने शेयर किया नोटिस

इसको लेकर दिल्ली से कोंडली सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक अमरीश सिंह गौतम ने भी सोशल मीडिया पर यूपी कांग्रेस द्वारा जारी नोटिस शेयर किया। साथ ही उन्होंने लिखा कि अर्चना गौतम को 6 साल पहले पार्टी से बाहर किया जा चुका है। वह पब्लिसिटी स्टंट करने के लिए  सिर्फ तमाशा करने आयीं थीं। पहले भी इन्होंने पार्टी संगठन पर मीडिया में झूठे आरोप लगाए थे । वहीं, इसको लेकर मेरठ से कांग्रेस जिलाध्यक्ष अमरीश  काजला का कहना है कि अर्चना गौतम को पार्टी ने जून में ही निष्कासित कर दिया था। 


अर्चना ने वर्ष 2021 में राजनीति में की थी एंट्री 

आपको बता दें अर्चना मिस बिकिनी 2018 इंडिया रहीं हैं। उन्होंने वर्ष 2021 में राजनीति में एंट्री की और वर्ष 2023 में अर्चना को कांग्रेस ने यूपी विधान सभा के लिए मेरठ के हस्तिनापुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया था और चुनाव लड़ा था, जिसमें वो बुरी तरह हार गईं और उनकी जमानत भी जब्त हो गई।   

Related Post