यूपी में भाजपा ने MLC चुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान

By  Mohd. Zuber Khan January 10th 2023 01:10 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक क्षेत्र की 5 सीटों पर चुनाव के लिए मतदान आगामी 23 जनवरी को होना है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने 5 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशों पर बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक क्षेत्र से जयपाल सिंह, कानपुर-उन्नाव स्नातक क्षेत्र से अरुण पाठक, गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक खंड क्षेत्र से देवेंद्र प्रताप सिंह, कानपुर-उन्नाव शिक्षक क्षेत्र से वेणु रंजन भदौरिया और झांसी-प्रयागराज शिक्षक स्नातक क्षेत्र से डॉ. बाबू लाल तिवारी को विधान परिषद के चुनाव में प्रत्याशी घोषित किया है।

आपको बता दें कि निर्वाचन की अधिसूचना 5 जनवरी को जारी हो चुकी है। नामांकन के लिए आगामी 12 जनवरी का दिन तय किया गया है। नामांकन की जांच 13 जनवरी को की जाएगी, तो 16 जनवरी को उम्मीदवार इच्छानुसार अपना नाम वापस ले सकेंगे। वहीं, आगामी 30 जनवरी के दिन मतदान होगा और वोटिंग सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक चलेगी। इसके बाद 2 फरवरी को मतगणना की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- शिवपाल यादव ने क्यों कहा,- ‘हम सिर्फ 99 बार देखेंगे और उसके बाद बर्दाश्त नहीं करेंगे’

दरअसल, आने वाली 12 तारीख़ को स्नातक और शिक्षक एमएलसी का कार्यकाल पूरा हो रहा है। ऐसे में अब कार्यकाल पूरा होने वाली पांच सीटों पर चुनाव होना है। हालांकि भाजपा ने एक बार फिर से 3 सीटों पर जिसमें गोरखपुर-फैज़ाबाद खंड स्नातक से देवेंद्र प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं, कानपुर खंड स्नातक से अरुण पाठक को तो बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक, डॉक्टर जयपाल सिंह पर एक बार फिर से दांव खेला है, वहीं दो अन्य सीटों पर नए प्रत्याशियों को उतारा है।

-PTC NEWS

Related Post