UP Diwas: आज उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस, पीएम मोदी, सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी बधाई

By  Deepak Kumar January 24th 2024 09:39 AM

ब्यूरोः आज यानी 24 जनवरी 2024 को उत्तर प्रदेश अपना स्थापना दिवस मना रहा है। दरअसल, मई 2017 में यूपी सरकार ने 24 जनवरी को हर साल उत्तर प्रदेश दिवस मनाने का ऐलान किया था। उत्तर प्रदेश दिवस मनाने का प्रस्ताव राज्यपाल राम नाईक ने रखा था। तब से 24 जनवरी को यूपी दिवस के तौर पर मनाया जाता है। 

उत्तर प्रदेश दिवस को लेकर 24 जनवरी से चार फरवरी तक लखनऊ दिल्ली व नोएडा में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ लखनऊ के अवध शिल्पग्राम, नोएडा हाट सेक्टर-32 व दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित खड़क सिंह मार्ग सहित प्रदेश के सभी जिलों में शिल्पोत्सव के अलावा ओडीओपी उत्पादों की प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी। वहीं, उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर सीएम योगी, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने बधाई दी है।

मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम एवं लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की चरण रज से पावन हुई भक्ति, शक्ति और संस्कृति की धरा उत्तर प्रदेश के सभी सम्मानित निवासियों को 'उत्तर प्रदेश दिवस' की हार्दिक बधाई!

आइए, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के मार्गदर्शन में 'आत्मनिर्भर उत्तर… pic.twitter.com/mDAVcEsIfV

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) January 24, 2024

सीएम योगी ने ट्वीट करके लिखा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम एवं लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की चरण रज से पावन हुई भक्ति, शक्ति और संस्कृति की धरा उत्तर प्रदेश के सभी सम्मानित निवासियों को 'उत्तर प्रदेश दिवस' की हार्दिक बधाई! आइए, पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश' के निर्माण हेतु संकल्पित हों।

अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि उत्तर प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं। बीते सात वर्षों में प्रदेश ने प्रगति की एक नई गाथा लिखी है, जिसमें राज्य सरकार के साथ जनता-जनार्दन ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की है। मुझे विश्वास है कि विकसित…

— Narendra Modi (@narendramodi) January 24, 2024

यूपी  स्थापना दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि उत्तर प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं। बीते सात वर्षों में प्रदेश ने प्रगति की एक नई गाथा लिखी है, जिसमें राज्य सरकार के साथ जनता-जनार्दन ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की है। मुझे विश्वास है कि विकसित भारत की संकल्प यात्रा में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभाएगा।

 

उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। देश में सबसे अधिक आबादी वाला यह राज्य भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक प्रगति में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। मैं उत्तर प्रदेश के कौशलयुक्त, परिश्रमी और निष्ठावान लोगों के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करती…

— President of India (@rashtrapatibhvn) January 24, 2024

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट करके लिखा कि उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। देश में सबसे अधिक आबादी वाला यह राज्य भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक प्रगति में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। मैं उत्तर प्रदेश के कौशलयुक्त, परिश्रमी और निष्ठावान लोगों के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करती हूं। मुझे विश्वास है कि यह राज्य और यहां के निवासी सदा विकास के पथ पर अग्रसर रहेंगे।

‘उत्तर प्रदेश दिवस’ पर प्रदेश के सभी भाइयों एवं बहनों को ढेरों शुभकामनाएं। भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की पावन धरती, यह प्रदेश असीम संभावनाओं और ऊर्जा से भरा हुआ है। हाल के वर्षों में उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर तेज़ी से आगे बढ़ चुका है। हमारा यह प्रदेश और अधिक विकसित, समृद्ध और…

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) January 24, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके लिखा कि उत्तर प्रदेश दिवस’ पर प्रदेश के सभी भाइयों एवं बहनों को ढेरों शुभकामनाएं। भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की पावन धरती, यह प्रदेश असीम संभावनाओं और ऊर्जा से भरा हुआ है। हाल के वर्षों में उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर तेज़ी से आगे बढ़ चुका है। हमारा यह प्रदेश और अधिक विकसित, समृद्ध और खुशहाल हो, यही मैं कामना करता हूं।

Related Post