UP: लखनऊ में दो मंजिला मकान में लगी आग, पांच जले जिंदा, चार की हालत गंभीर, पटाखों से बेकाबू हुई आग

By  Rahul Rana March 6th 2024 10:14 AM

ब्यूरो: काकोरी के हाता हजरत साहब इलाके में मंगलवार देर रात एक दो मंजिला इमारत में आग लग गई। आग लगते ही सिलिंडर में धमाका हुआ। हादसे में दंपती समेत पांच लोगों की मौत हो गई। इसमें मासूम बच्चे भी शामिल हैं। हाता हजरत साहब निवासी मुशीर अली (50) जरदोजी का काम करने के साथ साथ व पटाखा कारोबारी थे। मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे उनके मकान की दूसरी मंजिल पर आग लग गई। आग लगने के कुछ ही मिनट बाद सिलिंडर में तेज धमाका हुआ। जब तक मकान के भीतर के लोग बाहर निकल पाते तब तक आग पूरे मकान में फैल गई।

Five died in a fire in Hata hazrat Sahab area in Lucknow.

आग में मुशीर, उनकी पत्नी हुस्ना बानो(45), उनकी भतीजी राइया(5) और दो भांजी हिबा(2) और हुमा(3) जिंदा जल गए। बाकी के लोग किसी तरह से बाहर निकले। पुलिस और दमकल को सूचना दी।

Five died in a fire in Hata hazrat Sahab area in Lucknow.

पुलिस और दमकलकर्मियों ने मकान के भीतर फंसी मुशीर की दोनों बेटियां इंशा(16) और लकब(18) के अलावा बनोई अजमत(30) व भतीजी अनम(17) को बाहर निकाला। चारों को ट्रामा में भर्ती कराया है। सभी की हालत गंभीर है। 

CM योगी ने जताया दुःख 

मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath जी महाराज ने जनपद लखनऊ में सिलेंडर फटने की दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है व शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

महाराज जी ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को…

— Yogi Adityanath Office (@myogioffice) March 6, 2024

Related Post