UP: रविदास मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, सीरगोवर्धन में शंखवादन से किया स्वागत

By  Rahul Rana February 23rd 2024 01:32 PM

ब्यूरोः पीएम मोदी सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंचे। उनके साथ सीएम योगी भी मौजूद हैं। सीरगोवर्धन में शंखवादन से पीएम का स्वागत हुआ। नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जो तीसरी बार संत रविदास की जयंती पर सीरगोवर्धन पहुंचे। यहां जनरल सेक्रेटरी सतपाल बिरदी ने गुरु दरबार की तरफ से पीएम मोदी को सरोपा और स्मृति चिन्ह भेंट किया।

वहीं, जैसे ही पीएम का काफिला मंदिर पहुंचा आसपास मौजूद सभी लोग रविदास शक्ति अमर रहे, जो बोले सो निर्भय जय गुरु देव धन गुरु देव का उद्घोष करने लगे। पीएम ने मंदिर से निकलकर सभी का हाथ जोड़कर और हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

वाराणसी में संत गुरु रविदास जी के मंदिर में दर्शन-पूजन करते प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी pic.twitter.com/bNgb8RtJPC

— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) February 23, 2024

पीएम मोदी ने बनारस को कहा मिनी पंजाब 

गुरु संत रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने बनारस को मिनी पंजाब कहा। उन्होंने कहा कि संत रविदास की कृपा से ही यह सम्भव है। मैं रविदास की संकल्पों को आगे बढ़ा रहा हूं। मुझे उन्होंने ही सेवा का अवसर दिया है। यह मैं अपना सौभाग्य समझता हूं। 

पीएम मोदी ने गठबंधन पर बोला हमला

इस दौरान पीएम मोदी ने गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे देश में जाति के नाम पर उकसाने और उन्हें लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी गठबंधन के लोग दलित, वंचित के हित की योजनाओं का विरोध करते हैं। जाति की भलाई के नाम पर ये लोग अपने परिवार के स्वार्थ की राजनीति करते हैं।

Related Post