UP News: वीर बाल दिवस पर CM योगी ने गुरु ग्रंथ साहिब को सिर-माथे किया धारण, बोले- हर शिष्य सिख है.....

By  Deepak Kumar December 26th 2023 03:25 PM

ब्यूरोः मंगलवार को सीएम आवास पर 'वीर बाल दिवस' के मौके पर विशेष संकीर्तन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास में गुरु ग्रंथ साहिब का स्वागत एवं अभिनंदन किया। सीएम योगी ने गुरु ग्रंथ साहिब को सिर-माथे पर धारण किया और सीएम आवास में आसीन कराया। 

इस अवसर पर आश्वस्त करता हूं कि इस गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए डबल इंजन की सरकार सदैव आप सबके साथ है। pic.twitter.com/NmNxD2IXnE

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) December 26, 2023

'वीर बाल दिवस' (साहिबजादा दिवस) के अवसर पर आज लखनऊ में आयोजित 'ऐतिहासिक समागम' में सम्मिलित हुआ।

चारों साहिबजादों के अतुलनीय बलिदान को नमन! pic.twitter.com/egPklO8Orl

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) December 26, 2023

 वीर बाल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी को प्रदेशभर से आए सिख प्रतिनिधियों की ओर से सिरोपा भेंट किया गया। साथ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित करते हुए कहा कि वीर बाल दिवस हमें सिख गुरुओं के बलिदान को याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि गुरु गोविंद सिंह के चारों पुत्रों ने धर्म और देश की रक्षा के लिए हंसते-हंसते प्राणों की आहुति दे दी।   

गुरु श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज के चारों साहिबजादों ने देश और धर्म की रक्षा करने के लिए जो महान बलिदान दिया, उस महान बलिदान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का दिवस है- 'वीर बाल दिवस' pic.twitter.com/EUn1fn1wqT

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) December 26, 2023

सिख गुरुजनों का बलिदान देश के लिए था, धर्म के लिए था... pic.twitter.com/rHL3iwvNZC

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) December 26, 2023

सीएम योगी ने कहा कि गुरु श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज के चारों साहिबजादों ने देश और धर्म की रक्षा करने के लिए जो महान बलिदान दिया, उस महान बलिदान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का दिवस है। साथ में कहा कि सिख गुरुजनों का बलिदान व्यक्तिगत या परिवार के लिए नहीं था, बल्कि देश के लिए था, धर्म के लिए था। 

हर शिष्य 'सिख' है।

जो भी गुरु परंपरा के प्रति श्रद्धावनत है, वह अपने आप में एक 'सिख' है... pic.twitter.com/NyVKVe1N8z

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) December 26, 2023


 
वीर बाल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गुरु श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज ने कहा था कि सकल जगत में खालसा पंथ गाजे, जगे धर्म हिंदू, सकल भंड भाजे। उन्होंने कहा कि हर शिष्य 'सिख' है। जो भी गुरु परंपरा के प्रति श्रद्धावनत है, वह अपने आप में एक 'सिख' है।

Related Post