Advertisment

UP News: वीर बाल दिवस पर CM योगी ने गुरु ग्रंथ साहिब को सिर-माथे किया धारण, बोले- हर शिष्य सिख है.....

मंगलवार को सीएम आवास पर 'वीर बाल दिवस' के मौके पर विशेष संकीर्तन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीएम योगी ने गुरु ग्रंथ साहिब को सिर-माथे पर धारण किया

author-image
Deepak Kumar
New Update
Yogi

वीर बाल दिवस पर CM योगी ने गुरु ग्रंथ साहिब को सिर-माथे किया धारण

ब्यूरोः मंगलवार को सीएम आवास पर 'वीर बाल दिवस' के मौके पर विशेष संकीर्तन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास में गुरु ग्रंथ साहिब का स्वागत एवं अभिनंदन किया। सीएम योगी ने गुरु ग्रंथ साहिब को सिर-माथे पर धारण किया और सीएम आवास में आसीन कराया। 

Advertisment

Advertisment

 वीर बाल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी को प्रदेशभर से आए सिख प्रतिनिधियों की ओर से सिरोपा भेंट किया गया। साथ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित करते हुए कहा कि वीर बाल दिवस हमें सिख गुरुओं के बलिदान को याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि गुरु गोविंद सिंह के चारों पुत्रों ने धर्म और देश की रक्षा के लिए हंसते-हंसते प्राणों की आहुति दे दी।   

Advertisment

Advertisment

सीएम योगी ने कहा कि गुरु श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज के चारों साहिबजादों ने देश और धर्म की रक्षा करने के लिए जो महान बलिदान दिया, उस महान बलिदान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का दिवस है। साथ में कहा कि सिख गुरुजनों का बलिदान व्यक्तिगत या परिवार के लिए नहीं था, बल्कि देश के लिए था, धर्म के लिए था। 



 

वीर बाल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गुरु श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज ने कहा था कि सकल जगत में खालसा पंथ गाजे, जगे धर्म हिंदू, सकल भंड भाजे। उन्होंने कहा कि हर शिष्य 'सिख' है। जो भी गुरु परंपरा के प्रति श्रद्धावनत है, वह अपने आप में एक 'सिख' है।

up-news yogi-adityanath lucknow-news Guru Granth Sahib veer bal diwas
Advertisment