Fri, Apr 19, 2024

गोरखनाथ मंदिर में आमजनों से मिले योगी, अधिकारियों को दिया खास आदेश

By  Shivesh jha -- March 7th 2023 07:44 PM -- Updated: March 7th 2023 08:05 PM
गोरखनाथ मंदिर में आमजनों से मिले योगी, अधिकारीयों को दिया खास आदेश

गोरखनाथ मंदिर में आमजनों से मिले योगी, अधिकारियों को दिया खास आदेश (Photo Credit: File)

उमेश पाल के हमलावरों पर कस रही नकेल के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को संबंधित जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को प्रदेश भर के भू-माफियाओं को ऐसा सबक सिखाने का निर्देश दिया कि भूमाफिया अब अपराध करने का साहस ही नहीं जुटा पा रहा हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कानून के दायरे में रहकर कार्य करने की चेतावनी देते हुए जमीन हड़पने व अन्य आपराधिक मामलों के निराकरण में किसी भी स्तर पर ढिलाई व लापरवाही न बरतने को कहा है। 

सीएम योगी ने गोरखनाथ मुठ में अपने जनता दर्शन में बड़ी संख्या में जुटे लोगों को सुनने के दौरान लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी सभी समस्याओं का समय के भीतर समाधान किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार लगभग 500 लोग अपनी समस्याओं को लेकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे, जिनमें से अधिकांश भूमि विवाद और भूमि हड़पने से संबंधित था। आपसी जमीन विवाद के मामलों में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पीड़ित पक्षों के बीच सुलह के प्रयास किए जाएं और मामला नहीं सुलझने पर कानूनी रास्ते का पालन करें।

राजस्व विभाग से संबंधित शिकायतों पर सीएम ने अधिकारियों को निर्देश किया कि तहसीलों में भू-माप एवं राजस्व संबंधी मामलों के निस्तारण में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि जहां कहीं आवश्यक हो, पुलिस बल को भी साथ लिया जाए। उन्होंने थानों और थानों की समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो