Advertisment

कानपुर में अधिवक्ताओं की हड़ताल पर हाईकोर्ट सख्त, एसोसिएशन के पदाधिकारियों को नोटिस जारी

ब्यूरो: कानपुर में लगातार जारी अधिवक्ताओं की हड़ताल पर हाई कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया है. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कानपुर बार एसोसिएशन की हड़ताल को गंभीरता से लेते हुए इसके पदाधिकारियों को शुक्रवार को पेश होने का निर्देश दिए हैं.

author-image
Shagun Kochhar
Updated On
New Update
कानपुर में अधिवक्ताओं की हड़ताल पर हाईकोर्ट सख्त, एसोसिएशन के पदाधिकारियों को नोटिस जारी

ब्यूरो: कानपुर में लगातार जारी अधिवक्ताओं की हड़ताल पर हाई कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया है.  इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कानपुर बार एसोसिएशन की हड़ताल को गंभीरता से लेते हुए इसके पदाधिकारियों को शुक्रवार को पेश होने का निर्देश दिए हैं.

Advertisment



12 दिनों से जारी है हड़ताल

आपको बता दें अधिवक्ताओं की ये हड़ताल कानपुर में पिछले 12 दिनों से चल रही है, लेकिन अब कोर्ट ने अधिवक्ताओं को तुरंत कामकाज पर लौटने के निर्देश दे दिए हैं. अन्यथा उनपर अवमानना की कार्रवाई करने की बात कही गई है.

Advertisment



शुक्रवार को होना होगा हाजिर

आपको बता दें सात न्यायमूर्तियों की बेंच के सामने बार एंव लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्षों और महामंत्रियों को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है. अध्यक्षों और महामंत्रियों को शुक्रवार को सुबह 10 बजे व्यक्तिगत रुप से उपस्थित होना है. सात जजों की इस बेंच में मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर, जस्टिस सुनीता अग्रवाल, सूर्य प्रकाश केसरवानी, मनोज कुमार गुप्ता, अंजनी कुमार मिश्रा, डॉ. कौशल जयेंद्र ठाकर, महेश चंद्र त्रिपाठी शामिल हैं. 

Advertisment



क्या है इस हड़ताल का कारण?

बता दें वकीलों की ये हड़ताल 12 दिनों से लगातार जारी है. पहले सिर्फ जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कानपुर नगर के न्यायालय का बहिष्कार कर रहे थे, लेकिन 25 मार्च, 2023 से पूरे न्यायिक कार्य को बाधित करते हुए कानपुर न्यायपालिका के पूरे न्यायालयों का बहिष्कार किया गया. ये हड़ताल जिल जज के बदली की मांग को लेकर किया जा रहा है.



allahabad-high-court kanpur-news uttar-pradesh-news bar-association
Advertisment