Sat, May 25, 2024

लखनऊ: विधान भवन और कई पुरानी सरकारी इमारतों का होगा पुर्नविकास, पहले चरण में 50 करोड़ के बजट का एलान

By  Shagun Kochhar -- April 6th 2023 01:49 PM
लखनऊ: विधान भवन और कई पुरानी सरकारी इमारतों का होगा पुर्नविकास, पहले चरण में 50 करोड़ की बजट का एलान

लखनऊ: विधान भवन और कई पुरानी सरकारी इमारतों का होगा पुर्नविकास, पहले चरण में 50 करोड़ के बजट का एलान (Photo Credit: File)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधान भवन और सचिवालय परिसर के साथ साथ कई अन्य सरकारी इमारतों की जल्द ही दिशा और दशा बदली जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके लिए आदेश जारी कर दिये हैं. जल्द की इन विभिन्न इमारतों का कायाकल्प किया जाएगा.


सीएम ने अधिकारियों को जारी किए निर्देश

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य संपत्ति विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में विधान भवन और सचिवालय के पुनर्विकास को लेकर चर्चा की गई. बैठक में सीएम योगी ने इस सरकारी इमारतों के जल्द ही नया रूप देने के दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए. वहीं आपको बता दें कि इस नवीनीकरण के लिए पहले चरण में 50 करोड़ की बजट का एलान किया गया है. इस संबंध में जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को संपदा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक में इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए.


साइट सिलेक्शन का काम पूरा

बैठक के दौरान सीएम योगी ने जानकारी दी कि पहले चरण में साइट सिलेक्शन का काम पूरा कर लिया गया है. इसमें लखनऊ  की ओल्ड ड्राइवर कॉलोनी, डालीबाग में क्लास-2 के मकान और महानगर सचिवालय कॉलोनी के मकान शामिल हैं. नगरीय विकास एवं आवास विभाग को आगे कार्य करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 


इसके बाद योजना विभाग सलाहकार का चयन करेगा. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि ये चयन प्रक्रिया अगले 3 महीनों में पूरी कर ली जाएगी.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो