Thak Thak Gang in Noida: 45 दिनों में 40 चोरी, ‘ठाक ठाक 'गैंग से चार नोएडा में गिरफ्तार

By  Bhanu Prakash March 15th 2023 03:27 PM

नोएडा: शहर में पिछले 45 दिनों में 40 चोरी को अंजाम देने वाले और दिल्ली-एनसीआर में कम से कम 70 मामलों में आरोपों का सामना कर रहे 'ठक ठक' गिरोह के चार सदस्यों को मंगलवार को सेक्टर 44 के एक पार्क से गिरफ्तार किया गया।

गिरोह ने अपने शिकार को लक्षित करने के लिए एक निश्चित कार्यप्रणाली को नियोजित करने से अपना नाम प्राप्त किया है - वे एक पार्क किए गए वाहन के अंदर झांकते हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या अंदर कुछ मूल्यवान है, इसकी खिड़की के शीशे को गुलेल से तोड़ दें और लूट के साथ भाग जाएं।

पुलिस के अनुसार, चारों आरोपी - संजय उर्फ माइकल, अमित राज, विक्रम और विग्नेश, सभी दिल्ली निवासी - बाइक पर दो की टीमों में काम करते थे। जहां एक टीम कारों की पहचान करने के लिए रेकी करेगी, वहीं दूसरी अपराध को अंजाम देगी।

“हमारी टीमें इन लोगों को पकड़ने के लिए कई महीनों से काम कर रही हैं। हमने जिले भर में 20 से अधिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की, ताकि दोषियों की पहचान की जा सके, जो इनमें से कुछ क्लिप में कार की खिड़कियां तोड़ते और वस्तुओं को चोरी करते हुए दिखाई दे रहे हैं, ”अतिरिक्त डीसीपी (नोएडा) शक्ति अवस्थी ने कहा।

अवस्थी ने कहा कि नोएडा में, चार लोग कम से कम 40 ऐसी चोरी के लिए वांछित हैं, जिन्हें पिछले डेढ़ महीने में अंजाम दिया गया है। “वे गाजियाबाद और दिल्ली सहित दिल्ली-एनसीआर में कम से कम 100 अपराधों में वांछित हैं। पुरुष मूल रूप से चेन्नई के हैं और कुछ महीनों के लिए एक विशेष क्षेत्र में सक्रिय रहने के बाद नियमित अंतराल पर शहर भाग जाते थे, ”अतिरिक्त डीसीपी ने कहा।

पुलिस ने पुरुषों के पास से 27 लैपटॉप सहित 30 लाख रुपये से अधिक का कीमती सामान बरामद किया। “हमने छह गुलेल और दो स्कूटी बरामद की हैं, जिनका इस्तेमाल आरोपी अपराधों को अंजाम देने के लिए करते थे। हमने उनके कब्जे से एक स्मार्टवॉच और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। ये लोग नोएडा, दिल्ली और गाजियाबाद में 70 से अधिक मामलों में चोरी के आरोपों का सामना कर रहे हैं।”

एसीपी-1 (नोएडा) रजनीश वर्मा ने कहा कि पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है। संजय उर्फ माइकल उनका सरगना है और उसकी पत्नी सिमरन भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल है। लैपटॉप चोरी करने के बाद संजय उन्हें सिमरन और तीन अन्य साथियों शशि, राजेश और विशाल को दे देता था, जो फिर उन्हें दिल्ली के करोल बाग और नेहरू प्लेस के इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में बेच देते थे। चारों आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।”

Related Post