देवरिया में हुए खूनी संघर्ष पर सीएम योगी ने जताया दुख, बोले- दोषियों पर हो कठोरतम कार्रवाई

By  Deepak Kumar October 2nd 2023 01:05 PM -- Updated: October 2nd 2023 01:08 PM

देवरियाः आज यानी सोमवार को देवरिया जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया था, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवरिया जिले में हुई घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ में उन्होंने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए है।
 
सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
साथ में मुख्यमंत्री योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए है और पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एडीजी/ कमिश्नर/आईजी को त्वरित और कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। साथ में सीएम योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

जनपद देवरिया की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुःखद एवं निंदनीय है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

एडीजी/ कमिश्नर/आईजी को मौके पर पहुंचकर कठोरतम कार्यवाही तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत…

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) October 2, 2023

आपसी रंजिश से संबंधित है घटनाः स्पेशल डीजी
इस मामले पर स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था एवं अपराध प्रशांत कुमार का कहना है कि प्रथम दृष्टया घटना आपसी रंजिश से संबंधित है। इस वारदात में 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, एडीजी ने कहा कि इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

ये है मामला
बता दें कि देवरिया में रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर के लेहड़ा टोला पर जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था, जिसके चलते लाठी-डंडे और फायरिंग शुरू हो गई। इस वारदात में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की मौत हो गई। इससे गुस्साई भीड़ ने आरोपी दूसरे पक्ष सत्यप्रकाश दुबे के घर पर धारदार हथियार और असलहों के साथ धावा बोल दिया और सत्यप्रकाश दुबे के साथ 2 मासूम, महिला और एक अन्य को मौत के घाट उतार दिया है। इस वारदात के बाद गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। 

Related Post