UP News: CM योगी ने किया 1100 अन्नपूर्णा भवनों का लोकार्पण, बोले- हर गरीब को मिल रहा राशन, पहले...

By  Deepak Kumar March 2nd 2024 01:29 PM

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोकभवन में खाद्य रसद विभाग और ग्राम्य विकास विभाग की ओर से आयोजित प्रदेश में 1100 अन्नपूर्णा भवनों और 79000 उचित दर दुकानों पर ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीनों का सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण और शुभारंभ किया।

#UPCM @myogiadityanath ने आज जनपद लखनऊ से 1,100 अन्नपूर्णा भवनों (मॉडल उचित दर दुकानों) का लोकार्पण एवं 79,000 उचित दर दुकानों पर ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री @narendramodipic.twitter.com/FyEBKF6fvD

— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) March 2, 2024

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुसार आज प्रदेश में बिना भेदभाव शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गरीब को मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरकारी कार्यों में अधिकाधिक टेक्नोलॉजी के उपयोग से आम जनमानस की जिंदगी में तेजी से बदलाव आया है। 

1,100 अन्नपूर्णा भवनों (मॉडल उचित दर दुकानों) का लोकार्पण एवं 79,000 उचित दर दुकानों पर ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का शुभारंभ करते #UPCM @myogiadityanath https://t.co/3WMTOCLUbg

— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) March 2, 2024


सीएम योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सतत प्रयास से हर गरीब को खाद्यान उपलब्ध कराने में हम सफल हुए हैं। 2014 से पहले जरूरतमंदों को राशन नहीं मिल पाता था। वहीं, 2017 से पहले प्रदेश के कई जनपदों में भूख से भी मौतें होती थीं। साथ में उन्होंने कहा कि खाद्य एवं रसद विभाग की ओर से प्रदेश के लगभग 80 हजार राशन कोटे की दुकानों में हुए इस रिफॉर्म का लाभ 15 करोड़ लाभार्थियों लोगों को प्राप्त हो रहा है। 

सभी 80 हजार राशन कोटे की दुकानों में हुए 'Reform' का लाभ 15 करोड़ लोगों को प्रदेश के अंदर प्राप्त हुआ।

भुखमरी की समस्या का समाधान हुआ...: #UPCM @myogiadityanath pic.twitter.com/5EI99cFwm3

— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) March 2, 2024

सीएम योगी ने कहा कि जहां पर शासन की सुविधा का लाभ बिना भेदभाव के हर नागरिक तक पहुंच सके, वही सुशासन है। सुशासन का यही मॉडल 'रामराज्य' है। उन्होंने कहा कि जब सरकार संवेदनशील होती है तो सरकार आपको सुरक्षा देती है, सरकार आपकी समृद्धि के द्वार भी खोलती है और सरकार आपको गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी उपलब्ध कराने का कार्य करती है। उन्होंने  कहा कि हम Digitization की कार्यवाही को अंतिम चरण तक लेकर चले गए हैं, बहुत शीघ्र इसको भी हम लागू करने वाले हैं।

जब सरकार संवेदनशील होती है तो सरकार आपको सुरक्षा देती है, सरकार आपकी समृद्धि के द्वार भी खोलती है और सरकार आपको गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी उपलब्ध कराने का कार्य करती है...: #UPCM @myogiadityanath pic.twitter.com/Q8k6Nr21Gg

— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) March 2, 2024

इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, खाद्य एवं रसद विभाग के राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा, ग्राम्य विकास विभाग की राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव खाद्य रसद आलोक कुमार सहित विभागीय अधिकारीगण एवं प्रदेश के 1100 अन्नपूर्णा भवनों से वर्चुअल माध्यम से जुड़े जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

Related Post