Wed, Apr 24, 2024

UP News: CM योगी ने किया 1100 अन्नपूर्णा भवनों का लोकार्पण, बोले- हर गरीब को मिल रहा राशन, पहले...

By  Deepak Kumar -- March 2nd 2024 01:29 PM
UP News: CM योगी ने किया 1100 अन्नपूर्णा भवनों का लोकार्पण, बोले- हर गरीब को मिल रहा राशन, पहले...

UP News: CM योगी ने किया 1100 अन्नपूर्णा भवनों का लोकार्पण, बोले- हर गरीब को मिल रहा राशन, पहले... (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोकभवन में खाद्य रसद विभाग और ग्राम्य विकास विभाग की ओर से आयोजित प्रदेश में 1100 अन्नपूर्णा भवनों और 79000 उचित दर दुकानों पर ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीनों का सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण और शुभारंभ किया।

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुसार आज प्रदेश में बिना भेदभाव शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गरीब को मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरकारी कार्यों में अधिकाधिक टेक्नोलॉजी के उपयोग से आम जनमानस की जिंदगी में तेजी से बदलाव आया है। 


सीएम योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सतत प्रयास से हर गरीब को खाद्यान उपलब्ध कराने में हम सफल हुए हैं। 2014 से पहले जरूरतमंदों को राशन नहीं मिल पाता था। वहीं, 2017 से पहले प्रदेश के कई जनपदों में भूख से भी मौतें होती थीं। साथ में उन्होंने कहा कि खाद्य एवं रसद विभाग की ओर से प्रदेश के लगभग 80 हजार राशन कोटे की दुकानों में हुए इस रिफॉर्म का लाभ 15 करोड़ लाभार्थियों लोगों को प्राप्त हो रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि जहां पर शासन की सुविधा का लाभ बिना भेदभाव के हर नागरिक तक पहुंच सके, वही सुशासन है। सुशासन का यही मॉडल 'रामराज्य' है। उन्होंने कहा कि जब सरकार संवेदनशील होती है तो सरकार आपको सुरक्षा देती है, सरकार आपकी समृद्धि के द्वार भी खोलती है और सरकार आपको गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी उपलब्ध कराने का कार्य करती है। उन्होंने  कहा कि हम Digitization की कार्यवाही को अंतिम चरण तक लेकर चले गए हैं, बहुत शीघ्र इसको भी हम लागू करने वाले हैं।

इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, खाद्य एवं रसद विभाग के राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा, ग्राम्य विकास विभाग की राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव खाद्य रसद आलोक कुमार सहित विभागीय अधिकारीगण एवं प्रदेश के 1100 अन्नपूर्णा भवनों से वर्चुअल माध्यम से जुड़े जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो