UP News: यूपी के नए कार्यवाहक DGP बने IPS प्रशांत कुमार, अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

By  Deepak Kumar January 31st 2024 02:31 PM

ब्यूरोः स्पेशल डीजी आईपीएस प्रशांत कुमार को यूपी का नया कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। डीजीपी विजय कुमार आज यानी 31 जनवरी को स्पेशल डीजी के पद से रिटायर हो रहे हैं। बता दें प्रशांत कुमार 1990 बैच के आईपीएस अफसर हैं। 

Prashant Kumar appointed as acting DGP of Uttar Pradesh pic.twitter.com/vyzzvlVlDI

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) January 31, 2024

आरके विश्वकर्मा के सेवानिवृत्त होने के बाद विजय कुमार को 31 मई 2023 को कार्यवाहक डीजीपी के रूप में तैनात किया गया था। आईपीएस प्रशांत कुमार की नियुक्ति के बाद लगातार चौथी बार यूपी में कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति हुई है।

बिहार के रहने वाले थे प्रशांत कुमार

गौर रहे कि प्रशांत कुमार का बिहार के सिवान जिला के हुसैनगंज प्रखंड के छाता पंचायत के हथौड़ी गांव में जन्म हुआ था। प्रशांत कुमार ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई बिहार में की। इसके बाद आगे की पढ़ाई एमबीए, एमएससी और एमफिल की डिग्री प्रशांत ने दूसरे राज्यों में की है। इसके बाद उनका चयन आईपीएस में हुआ। आईपीएस के लिए चुने जाने के बाद प्रशांत कुमार को तमिलनाडु कैडर मिला। आईपीएस प्रशांत कुमार 'सिंघम' के नाम से भी मशहूर हैं।

लगता है एक बार फिर उप्र को कार्यवाहक डीजीपी मिलनेवाला है। जनता पूछ रही है कि हर बार कार्यवाहक डीजीपी बनाने का खेल दिल्ली-लखनऊ के झगड़े की वजह से हो रहा है या फिर अपराधियों के संग सत्ता की साँठगाँठ के कारण।

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) January 31, 2024

एक बार फिर उप्र को कार्यवाहक डीजीपी मिलनेवाला है: अखिलेश यादव

यूपी में डीजीपी की नियुक्ति को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि लगता है एक बार फिर उप्र को कार्यवाहक डीजीपी मिलनेवाला है। जनता पूछ रही है कि हर बार कार्यवाहक डीजीपी बनाने का खेल दिल्ली-लखनऊ के झगड़े की वजह से हो रहा है या फिर अपराधियों के संग सत्ता की साँठगाँठ के कारण।

Related Post