Advertisment

UP News: यूपी के नए कार्यवाहक DGP बने IPS प्रशांत कुमार, अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

UP News : स्पेशल डीजी आईपीएस प्रशांत कुमार को यूपी का नया कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। बता दें प्रशांत कुमार 1990 बैच के आईपीएस अफसर हैं। 

author-image
Deepak Kumar
New Update
aa

UP News: यूपी के नए कार्यवाहक DGP बने IPS प्रशांत कुमार, अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः स्पेशल डीजी आईपीएस प्रशांत कुमार को यूपी का नया कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। डीजीपी विजय कुमार आज यानी 31 जनवरी को स्पेशल डीजी के पद से रिटायर हो रहे हैं। बता दें प्रशांत कुमार 1990 बैच के आईपीएस अफसर हैं। 

Advertisment

आरके विश्वकर्मा के सेवानिवृत्त होने के बाद विजय कुमार को 31 मई 2023 को कार्यवाहक डीजीपी के रूप में तैनात किया गया था। आईपीएस प्रशांत कुमार की नियुक्ति के बाद लगातार चौथी बार यूपी में कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति हुई है।

Advertisment

बिहार के रहने वाले थे प्रशांत कुमार

गौर रहे कि प्रशांत कुमार का बिहार के सिवान जिला के हुसैनगंज प्रखंड के छाता पंचायत के हथौड़ी गांव में जन्म हुआ था। प्रशांत कुमार ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई बिहार में की। इसके बाद आगे की पढ़ाई एमबीए, एमएससी और एमफिल की डिग्री प्रशांत ने दूसरे राज्यों में की है। इसके बाद उनका चयन आईपीएस में हुआ। आईपीएस के लिए चुने जाने के बाद प्रशांत कुमार को तमिलनाडु कैडर मिला। आईपीएस प्रशांत कुमार 'सिंघम' के नाम से भी मशहूर हैं।

Advertisment

एक बार फिर उप्र को कार्यवाहक डीजीपी मिलनेवाला है: अखिलेश यादव

यूपी में डीजीपी की नियुक्ति को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि लगता है एक बार फिर उप्र को कार्यवाहक डीजीपी मिलनेवाला है। जनता पूछ रही है कि हर बार कार्यवाहक डीजीपी बनाने का खेल दिल्ली-लखनऊ के झगड़े की वजह से हो रहा है या फिर अपराधियों के संग सत्ता की साँठगाँठ के कारण।

up-news akhilesh-yadav IPS Prashant Kumar
Advertisment