Mon, Apr 29, 2024

पहलवानों के समर्थन में आई 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम, कहा- जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें

By  Shagun Kochhar -- June 2nd 2023 05:26 PM
पहलवानों के समर्थन में आई 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम, कहा- जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें

पहलवानों के समर्थन में आई 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम, कहा- जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें (Photo Credit: File)

ब्यूरो: बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का हल्ला बोल लगातार आग उगल रहा है. वहीं अब पहलवानों को राजनीतिक गलियारों से परे भी समर्थन मिलने लगा है. 


1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने जारी किया बयान

शुक्रवार को 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने संयुक्त बयान जारी किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ मारपीट के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं. हमें सबसे ज्यादा चिंता इस बात की भी है कि वो अपनी मेहनत की कमाई को गंगा नदी में बहाने की सोच रहे हैं. उन पदकों में सालों के प्रयास, बलिदान, संकल्प और धैर्य के साथ हासिल किया गया है और वे न केवल उनके अपने बल्कि देश के गौरव हैं.


उन्होंने आगे कहा कि हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और ये भी आशा करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्दी से हल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश के कानून को चलने दो.


बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी में क्या लिखा?

बता दें WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर 18 जनवरी से पहलवान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पहलवानों की ओर से बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया है. यही नहीं पहलवानों की तरफ से दायर प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कथित तौर पर महिला पहलवानों की सांस रोकने के बहाने उन्हें अनुचित तरीके से छुआ, यौन अनुग्रह की मांग की और उनका पीछा किया. 


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो