Thu, May 16, 2024

मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के कोच में लगी आग, यूपी के 9 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

By  Shagun Kochhar -- August 26th 2023 11:01 AM -- Updated: August 26th 2023 02:54 PM
मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के कोच में लगी आग, यूपी के 10 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के कोच में लगी आग, यूपी के 9 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख (Photo Credit: File)

तमिलनाडु: तमिलनाडु में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक प्राइवेट बोगी में आग लग गई. ट्रेन मदुरै रेलवे स्टेशन के पास रामेश्वरम जा रही थी. बता दें ये ट्रेन लखनऊ से रवाना हुई थी.


जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में 9 लोगों की जान चली गई. साथ ही 20 से ज्यादा लोग आग में झुलस गए. बताया जा रहा है कि बोगी में आग लगने की सूचना सुबह 5.15 मिनट पर लगी. इस वक्त ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर थी. वहीं 5.45 पर आग बुझाने का काम शुरू हुआ. कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 7.15 बने आग पर काबू पाया गया. गनीमत रही की आग दूसरे कोच तक नहीं फैली


उत्तर प्रदेश के 9 लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि सीतापुर की एक ट्रेवल एजेंसी ने प्राइवेट कोच की थर्ड पार्टी बुकिंग कराई थी. इस बोगी में 63 लोग मौजूद थे. घायल लोगों को गवर्नमेंट राजाजी कॉलेज मदुरै में भर्ती कराया गया है. मृतकों के परिवारों को रेलवे ने 10 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही है.


सिलेंडर की वजह से लगी आग

बताया जा रहा है कि कोच में सिलेंडर की वजह से आग लगी है. आरोप है कि अवैध तरीके से कोच में सिलेंडर ले जाया जा रहा था.  


मदुरई ट्रेन हादसे पर सीएम योगी ने व्यक्त किया गहरा दुःख 

वहीं मदुरई ट्रेन दुर्घटना पर सीएम योगी ने अत्यंत दुःखद व्यक्त किया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने निर्देश जारी किये कि हादसे में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए. सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है. वहीं सीएम योगी के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह ने कमान संभाली है. सीएम योगी ने स्थानीय अधिकारियों एवं रेलवे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर यूपी के लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. वहीं मदुरई हादसे को लेकर यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. मदद या किसी भी तरह की जानकारी के लिए 1070 टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं. 


मृतकों के परिजनों को दी जाएगी दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि

मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने के आदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया. मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से फ़ोन पर की वार्ता.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो