Fri, Apr 26, 2024

UPSC result 2022: लड़कियों का जलवा कायम, इशिता किशोर ने किया टॉप, बोलीं- परिवार को मुझपर था पूरा विश्वास

By  Shagun Kochhar -- May 23rd 2023 02:54 PM -- Updated: May 23rd 2023 04:59 PM
UPSC result 2022: लड़कियों का जलवा कायम, इशिता किशोर ने किया टॉप

UPSC result 2022: लड़कियों का जलवा कायम, इशिता किशोर ने किया टॉप, बोलीं- परिवार को मुझपर था पूरा विश्वास (Photo Credit: File)

ब्यूरो: सिविल सेवा परीक्षा 2022 का परिणाम जारी हो गया है. लंबे समय से परिणामों का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के दिलों की धड़कने उस वक्त तेज हो गईं जब संघ लोकसेवा आयोग ने मंगलवार दोपहर को परिणाम जारी कर दिया. एक बार फिर से यूपीएससी में लड़कियों ने अपना जलवा दिखाया है और बाजी मारी ली है. इशिता किशोर ने ऑल इंडिया लेवल पर टॉप किया है.


टॉप 4 में लड़कियां

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में टॉप 4 में लड़कियों ने स्थान हासिल किया है. सबसे पहले नंबर पर इशिता किशोर हैं. वहीं दूसरी स्थान पर गरिमा लोहिया, तीसरे स्थान पर उमा हरथी एन और चौथे स्थान पर स्मृति मिश्रा हैं. 


टॉपर इशिता किशोर की पहली प्रतिक्रिया

यूपीएससी 2022 में टॉप करने वाली इशिता किशोर ग्रेटर नोएडा की रहने वाली हैं. उन्होंने अपने परिवार को अपनी इस सफलता का श्रेय दिया है. उन्होंने कहा कि मैंने प्रीलिम्स दो बार पास नहीं किया, लेकिन मेरे परिवार ने मुझे पूरा समर्थन दिया और उन्हें मुझ पर बहुत विश्वास था. उनके विश्वास ने ही मुझे आगे बढ़ाया और मेरे लिए चीजों को आसान बनाया. इस स्पोर्ट के लिए मैं अपने परिवार की आभारी हूं. 


अभ्यर्थी अपना रिजल्ट यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं. बता दें परीक्षार्थियों के नंबर 15 दिनों बाद जारी किए जाएंगे. यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 के तहत आईएएस, आईपीएस के साथ सर्विसेज में 1011 पदों पर भर्ती निकाली थी.



इन वेबसाइट्स पर देखें रिजल्ट-

-upsconline.nic.in

-upsc.gov.in


ऐसे देखें रिजल्ट-

स्टेप 1- upsc.gov.in वेबसाइट पर जाएं.

स्टेप 2- होम पेज पर UPSC CSE फाइनल रिजल्ट 2022 पर क्लिक करें.

स्टेप 3- क्लिक करने पर अंतिम परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.

स्टेप 4- परिणाम और रोल नंबर देखें और पेज डाउनलोड करें.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो