Tue, May 28, 2024

बृजभूषण शरण सिंह VS पहलवान: दोनों ने स्वीकार की नार्को टेस्ट की चुनौती, खिलाड़ियों की मांग- SC की निगरानी में हो, पूरा देश देखे लाइव

By  Shagun Kochhar -- May 22nd 2023 07:30 PM
बृजभूषण शरण सिंह VS पहलवान: दोनों ने स्वीकार की नार्को टेस्ट की चुनौती, खिलाड़ियों की मांग- SC की निगरानी में हो, पूरा देश देखे लाइव

बृजभूषण शरण सिंह VS पहलवान: दोनों ने स्वीकार की नार्को टेस्ट की चुनौती, खिलाड़ियों की मांग- SC की निगरानी में हो, पूरा देश देखे लाइव (Photo Credit: File)

ब्यूरो: भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और पहलवानों के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहलवान लगातार बृजभूषण पर आरोप लगाते हुए न्याय की मांग कर रहे हैं. बीते दिन रोहतक में महापंचायत हुई जहां बृजभूषण की गिरफ्तारी और उनके नार्को टेस्ट करवाए जाने की मांग की आवाज को और बुलंद किया गया. जिसके बाद बृजभूषण शरण सिंह ने नार्को टेस्ट करवाने पर हामी भरी, लेकिन पहलवानों का भी नार्को टेस्ट करवाने की शर्त रख दी. जिसका अब पहलवानों ने भी जवाब दे दिया है.


पहलवानों ने की थी बृजभूषण शरण सिंह के नार्को टेस्ट की डिमांड

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में हरियाणा में सर्वखाप महापंचायत हुई. इस पंचायत का आयोजन रोहतक में महम चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर किया गया. महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत और धरने पर बैठे पहलवान भी पहुंचे. महापंचायत में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि पहलवानों के समर्थन में 23 मई को इंडिया गेट पर शाम पांच बजे दिल्ली में कैंडल मार्च निकाला जाएगा. वहीं 28 मई को नए संसद भवन में खापों की महिला महापंचायत होगी. साथ ही बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और नार्कों टेस्ट की मांग उठाई गई.


बृजभूषण शरण सिंह ने रखी शर्त

वहीं पहलवानों की नार्को टेस्ट वाली मांग पर बृजभूषण सिंह ने शर्त रख डाली और कहा कि सत्य उजागर हो, इसके लिए मैं तत्पर हूं और मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट या लाइ डिटेक्टर टेस्ट करवाने के लिये तैयार हूं. लेकिन इस शर्त पर कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के भी ये टेस्ट होने चाहिए. अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिये तैयार हैं तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों से वादा करता हूं.




पहलवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

वहीं पहलवानों ने बृजभूषण सिंह की इस चुनौती को सोमवार को स्वीकार कर लिया. पहलवानों का कहना है कि हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं, लेकिन ये टेस्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी हो और लाइव हो ताकि सवाल और जवाबों को पूरा देश सुने. साथ ही उन्होंने कहा कि जितनी भी लड़कियों ने शिकायत की है वो सभी टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं.


बता दें बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 23 अप्रैल को पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे. पिछले 30 दिनों से ये धरना जारी है. वहीं खाप पंचायत में हुए निर्णय के अनुसार कल यानी 23 मई को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च होगी. वहीं नार्को टेस्ट को लेकर दोनों पक्षों ने चुनौती को स्वीकार किया है अब आगे क्या बात बनती है ये आने वाला वक्त बताएगा.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो