Mon, Jun 24, 2024

बीजेपी ने बिहार में 'योगी मॉडल ऑफ गवर्नेंस' लागू करने की मांग की

By  Shivesh jha -- March 21st 2023 09:25 AM
बीजेपी ने बिहार में 'योगी मॉडल ऑफ गवर्नेंस' लागू करने की मांग की

बीजेपी ने बिहार में 'योगी मॉडल ऑफ गवर्नेंस' लागू करने की मांग की (Photo Credit: File)

बिहार में बढ़ती अपराध की घटनाओं को देखते हुए बिहार के बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन के मॉडल को राज्य में लागू करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में दिनदहाड़े अपहरण, हत्या, लूट और रंगदारी की घटनाएं हो रही है। अपराधियों को कानून का कोई खौफ नहीं है। बिहार की पुलिस अपराध पर लगाम लगाने में नाकाम नजर आ रही है। जिनके पास लाइसेंसी हथियार थे वे भीड़भाड़ वाली जगहों पर दिखावा कर रहे हैं। बिहार में इन दिनों अपराधियों ने अवैध हथियार रखना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि ये सभी अवैध गतिविधियां तभी रुकेंगी जब बिहार में योगी के अपराध नियंत्रण का मॉडल लागू होगा। हम बिहार विधानसभा के अंदर और बाहर इन मुद्दों को उठा रहे हैं लेकिन विधानसभा अध्यक्ष हमारी बात नहीं सुन रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि बिहटा में एक 13 वर्षीय लड़के का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई, नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टर 17 दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अब तक ठीक नहीं हुए हैं। मुजफ्फरपुर और गोपालगंज में अपहरण हुआ लेकिन बिहार पुलिस ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम रही है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार की सरकार बदलने के बाद ही योगी का मॉडल लागू होगा। जब तक बिहार में महागठबंधन की सरकार रहेगी, अपराध होते रहेंगे। बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि अपराध नियंत्रण का योगी मॉडल 'उठाओ और चुनो' पर आधारित है। वे उन लोगों को निशाना बनाते हैं जो भाजपा के खिलाफ हैं। 

उन्होंने कहा कि बिहार में कानून सबके लिए समान है। अपराध के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस है। हम किसी अपराधी को जाने नहीं देंगे। बिहार सरकार सभी अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उन्हें सलाखों के पीछे डाल रही है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो