Tue, Apr 30, 2024

लोकसभा 2024 को लेकर बीजेपी की रणनीति: सोशल मीडिया होगा 'बिग वेपन', क्षेत्रीय नेताओं को मंच-माला और माइक से दूर रहने के निर्देश

By  Shagun Kochhar -- July 23rd 2023 11:05 AM
लोकसभा 2024 को लेकर बीजेपी की रणनीति: सोशल मीडिया होगा 'बिग वेपन', क्षेत्रीय नेताओं को मंच-माला और माइक से दूर रहने के निर्देश

लोकसभा 2024 को लेकर बीजेपी की रणनीति: सोशल मीडिया होगा 'बिग वेपन', क्षेत्रीय नेताओं को मंच-माला और माइक से दूर रहने के निर्देश (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी में बीजेपी एक फिर कमल खिलाने के मिशन में जुट गई है। 2024 में प्रदेश के 14 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी स्पेशल अभियान शुरू कर चुके हैं। खुद राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने सभी सीटों का विश्लेषण कर चुनावी गणित के फार्मूले सेट करने में लग गए हैं। शनिवार को बीएस संतोष ने उन लोकसभा क्षेत्रों के विस्तारकों के साथ मीटिंग कर मंथन किया जहां पिछली बार बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था।


'बिग वेपन' बनेगा सोशल मीडिया

बीएल संतोष ने करीब 40 नेताओं की इस मीटिंग में कहा कि, यूपी में 2024 के लोकसभा चुनाव जीतने के लिए सबसे बड़ा हथियार सोशल मीडिया है। उन्होंने बीजेपी नेताओं को बताया कि 2024 के चुनाव में वर्चुअल वर्ल्ड से ही एक्चुअल रिजल्ट ले सकते हैं। उन्होंने यूपी के सोशल मीडिया टीम के प्रदेश संयोजक और जिम्मेदार नेताओं के सामने सोशल मीडिया सेल के कामकाज पर भी नाराजगी जताई।


विपक्षी पार्टियों को ट्रैक और काउंटर करें- बीएल संतोष

बीएल संतोष ने मिशन-2024 को लेकर अपने फोकस पॉइंट को रखा। उन्होंने सभी 98 संगठनात्मक जिलों में सोशल मीडिया टीम को ग्रास रूट तक पहुंचने पर जोर दिया। उन्होंने टीम को ग्राउंड में जाकर बेसिक मुद्दों को बड़े स्तर पर सामने लाने के कहा है। उन्होंने हर पोस्ट के कंटेड और उसकी भाषा को और ज्यादा क्लियर करने के लिए निर्देश दिए। वहीं विपक्षी पार्टियों के सोशल मीडिया हैंडल्स को ट्रैक करने और फैक्ट्स के साथ काउंटर करने के लिए भी कहा। 


'माइक और माला से बनाएं दूरी'

बीएल संतोष ने पदाधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिए की वो क्षेत्र में प्रवास के दौरान माइक, माला और मंच से दूर रहें। उन्होंने कहा कि पार्टी के बड़े नेताओं का ध्यान सिर्फ और सिर्फ संगठन को मजबूत बनाने में होना चाहिए। इसके साथ ही प्रदेश के 14 लोकसभा सीटों के बूथों को ए, बी, सी और डी ग्रेडिंग करने के लिए भी कहा, ताकि उनका आंकलन करके वहां की कैंपेनिंग की रणनीति बनाई जा सके।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो