Sat, May 25, 2024

सीएम योगी ने गोरखपुर वासियों को दी सौगात, बैंक खातों में ट्रांसफर की 51. 52 करोड़ रुपये की धनराशि

By  Shagun Kochhar -- July 31st 2023 05:09 PM
सीएम योगी ने गोरखपुर वासियों को दी सौगात, बैंक खातों में ट्रांसफर की 51. 52 करोड़ रुपये की धनराशि

सीएम योगी ने गोरखपुर वासियों को दी सौगात, बैंक खातों में ट्रांसफर की 51. 52 करोड़ रुपये की धनराशि (Photo Credit: File)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में लाभार्थी सम्मेलन में शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों के बैंक खातों में 51. 52 करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर की।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों के बैंक खातों में 51. 52 करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर की। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में ढाई सौ लाभार्थियों को 50 हजार की दर से प्रथम किस्त 2602 लाभार्थियों को डेढ़ लाख रुपये की दर से दूसरी किश्त और 2248 लाभार्थियों को 50 हजार की दर से तीसरी किस्त की धनराशि बटन दबाकर सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में हस्तांतरित किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गोरखपुर में 46600 आवास स्वीकृत है, इसमें से 35500 आवास पूर्ण हो चुके हैं। इसमें 8400 आवास 4 महीने पहले ही स्वीकृत हुए हैं। इन सभी को प्रथम किश्त जारी कर दी गई है और निर्माण कार्य कराया जा रहा है।


समाजवादी सरकार पर निशाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 9 वर्ष के अंदर जितनी योजनाएं देश के अंदर आई अगर ईमानदारी के साथ ढाई वर्षों में समाजवादी पार्टी की सरकार ने इसे लागू करने का प्रयास किया होता तो प्रदेश की प्रगति होती, गरीबों का कल्याण होता और उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से उभरता और प्रति इनकम आय भी बढ़ती, लेकिन पिछली सरकारों की उदासीनता के कारण यह सब नहीं हो सका।


'पूरी तरह से नियंत्रित में इंसेफेलाइटिस'

उन्होंने कहा कि 15 जुलाई से लेकर के 15 नवंबर तक यह क्षेत्र भय और दहशत के साए में जीता था, आज हम लोगों ने इंसेफेलाइटिस को पूरी तरह से नियंत्रित किया है। इंसेफेलाइटिस ने 40 वर्षों में 50 हजार से ज्यादा बच्चों को निगल चुकी थी, लेकिन डबल इंजन की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इंसेफेलाइटिस का आज संपूर्ण नाश कर दिया है। आज यहां का बच्चा कह सकता है कि सर्दी हो या गर्मी बरसात हो या वसंत उसका कोई बीमारी बाल भी बांका नहीं कर सकती क्योंकि गोरखपुर में एम्स और बीआरडी मेडिकल कॉलेज जैसे संस्थान हैं।  

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो