Fri, Jun 21, 2024

सपा महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्या पर फेंका गया जूता, वकील के भेष में आया था हमलावर

By  Shagun Kochhar -- August 21st 2023 02:37 PM -- Updated: August 21st 2023 02:39 PM
सपा महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्या पर फेंका गया जूता, वकील के भेष में किया था हमला

सपा महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्या पर फेंका गया जूता, वकील के भेष में आया था हमलावर (Photo Credit: File)

लखनऊ: जिले में सपा के पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन के दौरान मारपीट का मामला सामने आया है. दरअसल, सपा कार्यकर्ताओं ने एक युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. आरोप है कि उसने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका.


ये वाकया होने के बाद पूरे आयोजन में गहमागहमी हो गई. बताया जा रहा है कि युवक वकील की वेशभूषा में पहुंचा था. उसको पुलिस ने कार्यकर्ताओं से बचाकर अपनी कस्टडी में लिया है. युवक का नाम आकाश सैनी बताया जा रहा है.


जानकारी के मुताबिक, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सपा के पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे. इस सम्मेलन का आयोजन इंदिरा प्रतिष्ठान में किया गया. इस दौरान जैसे ही स्वामी प्रसाद गाड़ी से उतरकर अंदर जाने लगे उसी वक्त वकील के भेस में एक युवक आया और उसने स्वामी प्रसाद पर जूता दे मारा. वहीं जूता स्वामी प्रसाद को छूता हुआ दूर जाके गिरा.


वहीं इस वाक्य के बाद एकाएक हंगामा मच गया. कार्यकर्ताओं ने हमलावर को पकड़ लिया और पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. वहीं कड़ी मशक्कत के बाद युवक को कार्यकर्ताओं के चंगुल से पुलिस के जवानों ने छुड़ाया और अपने साथ ले गई. वहीं पुलिस को जीप नहीं मिली जिसके बाद पुलिस ऑटो में हमलावर को लेकर थाने गई.





वहीं अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जानकर बीजेपी ऐसी घटनाएं करवा रही है.


वहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने के मामले पर अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी का बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा आरोपी का अभिनंदन करेगी. अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि हिंदू महासभा स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे कलंकित नेता पर हमला करने वाले हिंदूवादी मेरे भाई आकाश सैनी जी का अभिनंदन करेगी.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो