Sun, Apr 14, 2024

सपा का तीसरा मोर्चा बनाने की अटकलों का दौर शुरू, लालू और ममता से मिलेंगे अखिलेश

By  Shivesh jha -- March 17th 2023 08:21 AM
सपा का तीसरा मोर्चा बनाने की अटकलों का दौर शुरू, लालू और ममता से मिलेंगे अखिलेश

सपा का तीसरा मोर्चा बनाने की अटकलों का दौर शुरू, लालू और ममता से मिलेंगे अखिलेश (Photo Credit: File)

समाजवादी पार्टी की कोलकाता राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले, पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ बैठकें और पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के साथ बैठक की संभावना है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को 2024 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश के तीसरे मोर्चे के झुकाव को लेकर अटकलों को तेज कर दिया है।

कोलकाता में 18 और 19 मार्च को होने वाली दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय गठबंधन के बारे में समाजवादी पार्टी का रुख स्पष्ट हो सकता है। यह अगले साल होने वाले संसदीय चुनावों के लिए सपा की तैयारियों की शुरुआत का भी संकेत देगा।

कार्यकारिणी की बैठक से पहले अखिलेश के शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने की संभावना है और अखिलेश द्वारा कांग्रेस के साथ किसी भी गठबंधन के लगातार विरोध की पृष्ठभूमि में चुनाव के लिए गठबंधन पर चर्चा करने की संभावना है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने गुरुवार को कहा, '2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाना एजेंडा है।' लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की नीतियों और रणनीतियों पर चर्चा करने के अलावा, नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी, कई विशेष आमंत्रितों के साथ, इस साल के अंत में तीन हिंदी भाषी राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा करेगी।

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी 11 साल के अंतराल के बाद कोलकाता में होगी। इससे पहले यह 2012 सहित पांच मौकों पर आयोजित किया गया है।शुक्रवार को अखिलेश कोलकाता में कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करने वाले हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कोलकाता में पत्रकारों से कहा, "राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस साल के अंत में छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में होने वाले चुनावों और फिर 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीतियों पर भी चर्चा होगी।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो