Sun, Apr 14, 2024

अतीक अहमद और उनके परिवार पर दर्ज है 160 आपराधिक मामले

By  Shivesh jha -- March 4th 2023 09:19 AM
अतीक अहमद और उनके परिवार पर दर्ज है 160 आपराधिक मामले

अतीक अहमद और उनके परिवार पर दर्ज है 160 आपराधिक मामले (Photo Credit: File)

माफिया से नेता बने अतीक अहमद और परिवार के सदस्यों के खिलाफ 160 मामले दर्ज हैं। अतीक और उनका परिवार 2005 के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह वकील उमेश पाल की हाल ही में हुई हत्या में नाम सामने आने के बाद सुर्खियों में हैं।

रिपोर्ट के अनुसार अतीक को 100 मामलों में नामजद किया गया है, जबकि उनके भाई अशरफ पर 52 मामले, पत्नी शाइस्ता पर तीन और बेटों अली और उमर अहमद पर क्रमशः चार और एक मामले दर्ज हैं।

अतीक की पत्नी शाइस्ता पर 2009 से प्रयागराज में धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज हैं। तीनों मामले जिले की विशेष सीजेएम अदालत में विचाराधीन हैं। अली अहमद के खिलाफ हत्या का प्रयास और दंगा करने के कई मामले दर्ज हैं, जिसमें जांच चल रही है। 

अली अहमद सात महीने से फरार था और पुलिस ने उसपर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। सीबीआई ने लूट और अपहरण के मामले में उमर अहमद के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। उमर ने मार्च 2022 में सरेंडर किया और वह लखनऊ जेल में बंद है। 

एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि पुलिस उन मामलों को गंभीरता से ले रही है जिनमें राज्य के शीर्ष अपराधी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमने अभियोजन पक्ष और जिला पुलिस को ऐसे मामलों में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो