Sat, May 25, 2024

आगरा: राजकीय बाल सुधार गृह की अधीक्षिका ने बच्ची पर 9 सेकेंड में 6 बार बरसाए चप्पल, कर्मचारियों ने की शिकायत

By  Shagun Kochhar -- September 14th 2023 01:08 PM -- Updated: September 14th 2023 01:09 PM
आगरा: राजकीय बाल सुधार गृह की अधीक्षिका ने बच्ची पर 9 सेकेंड में 6 बार बरसाए चप्पल, कर्मचारियों ने की शिकायत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

आगरा: राजकीय बाल सुधार गृह की अधीक्षिका ने बच्ची पर 9 सेकेंड में 6 बार बरसाए चप्पल, कर्मचारियों ने की शिकायत (Photo Credit: File)

आगरा/जय कृष्ण: आगरा जिले के राजकीय बाल सुधार गृह की बेरहम अधीक्षिका का वीडियो सामने आया है। जिसमें वो एक बच्चे को चप्पल से पीटते हुए दिखाई दे रही हैं। वीडियो में दिख रहा है कि अधीक्षिका बेड पर सो रहे एक बच्चे को चप्पल से पीट रही है। वहीं, पास में दूसरे बेड पर 6 बच्चे सो रहे हैं।


अधीक्षिका की तेज आवाज सुनकर एक बच्चा जग जाता है। जबकि डर की वजह से 5 बच्चे चुपचाप सो रहे होते हैं। अधीक्षिका पूनम लाल कमरे में आते ही बेड पर सो रहे एक बच्चे पर 9 सेकेंड में 6 चप्पल मारती है। फिर दूसरे बेड पर सो रहे एक बच्चे को पीट देती हैं। वीडियो सामने आने के बाद मंगलवार को सिटी मजिस्ट्रेट आनंद कुमार बाल सुधार गृह पहुंचे और जांच पड़ताल की। वायरल वीडियो 4 सितंबर का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक बाल सुधार गृह के कर्मचारियों ने मंगलवार को जिलाधिकारी भानु चंद गोस्वामी से मामले की शिकायत की। कर्मचारियों ने अधीक्षिका द्वारा बच्चों को पीटने का वीडियो भी डीएम को सौंपा गया। जिसके बाद डीएम भानु चंद गोस्वामी ने सिटी मजिस्ट्रेट आनंद कुमार को जांच के लिए बाल सुधार गृह भेजा।


कमचारियों के मुताबिक राजकीय बाल गृह की प्रभारी अधीक्षिका पूनम लाल का यह रवैया सिर्फ बच्चों के प्रति ही नही बल्कि कर्मचारियों के लिए भी ऐसा है। पूनम लाल ने कई संविदा कर्मचारियों की बिना वजह सेवा समाप्त कर दी। बच्चों को पीटने और कर्मचारियों को परेशान करने के गंभीर आरोप लगे हैं। इससे पहले पूनम लाल के खिलाफ 2021 में प्रयागराज जिले में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था, जब एक 15 वर्षीय लड़की ने आश्रय गृह में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।


डीएम भानु चंद गोस्वामी ने बताया कि अधीक्षिका को पद से हटा दिया गया है। आगरा के पचकुइयां राजकीय बाल सुधार गृह है। यहां वर्तमान में प्रभारी अधीक्षिका के पद पर पूनम लाल तैनात हैं। पिटाई का वीडियो 4 सितंबर का है और मंगलवार को सामने आया है। मामले की जांच की जा रही है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो