Sat, May 25, 2024

सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी ढेर, मुठभेड़ में थानाध्यक्ष और दो सिपाही घायल

By  Shagun Kochhar -- September 22nd 2023 01:04 PM
सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी ढेर, मुठभेड़ में थानाध्यक्ष और दो सिपाही घायल

सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी ढेर, मुठभेड़ में थानाध्यक्ष और दो सिपाही घायल (Photo Credit: File)

अयोध्या: सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल के साथ दरिंदगी करने वाले मामले में पुलिस ने आज यानी शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में पुलिस और एसटीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन करके आरोपी अनीस का एनकाउंटर कर दिया है। ये एनकाउंटर में अयोध्या के पूरा कलंदर के छतरिवा पारा कैल मार्ग पर हुआ है।  


बताया जा रहा है कि आरोपी को जब पुलिस और एसटीएफ पकड़ने गई तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में क्रॉस फायरिंग की, जिसमें आरोपी अनीस मारा गया। वहीं, पुलिस ने इस मामले में थाना इनायतनगर में आरोपी अनीस के दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू के तौर पर हुई है। इस मुठभेड़ में थानाध्यक्ष और दो सिपाही घायल हुए, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।


महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी ढेर

इस मामले में स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। उसके दो अन्य साथियों को इनायत नगर से गिरफ्तार कर लिया है।

 

ये है मामला

बता दें 30 अगस्त को सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला कांस्टेबल पर हमला हुआ था। तीनों बदमाशों ने ट्रेन की खिड़की से सिर लड़ाकर महिला कांस्टेबल को घायल किया था। इसके बाद अयोध्या से पहले ट्रेन धीमी हुई तो तीनों बदमाश फरार हो गए। पुलिस को इस मामले की जानकारी लगी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला कांस्टेबल को इलाज के लिए लखनऊ में स्थित केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। इस हमले में महिला कांस्टेबल के सिर, चेहरे समेत शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट लगी थी। वहीं, इस हमले के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

 

उधर, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। यूपी सरकार ने आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। इसके बाद पुलिस ने महिला कांस्टेबल के बयान को दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। आज इस मामले में कामयाबी हासिल हुई है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो