Tue, May 28, 2024

गाजियाबाद: अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने में जुटा आबकारी विभाग, 6 लाख की विदेशी शराब बरामद

By  Shagun Kochhar -- September 12th 2023 10:45 AM
गाजियाबाद: अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने में जुटा आबकारी विभाग, 6 लाख की विदेशी शराब बरामद

गाजियाबाद: अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने में जुटा आबकारी विभाग, 6 लाख की विदेशी शराब बरामद (Photo Credit: File)

गाजियाबाद: आबकारी विभाग को अवैध शराब बिक्री के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत बड़ी सफलता हाथ लगी है.


दरअसल, अवैध शराब की बिक्री और तस्करी पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश शासन और आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के आदेशों पर प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में बीते दिन गाजियाबाद और प्रवर्तन मेरठ की संयुक्त टीम के क्रम में आबकारी विभाग को सफलता हासिल हुई. 


टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 75 पेटी रॉयल स्टैग ब्रांड की विदेशी शराब बरामद की. जानकारी के मुताबिक ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे डासना टोल प्लाजा पर वाहनों की चेकिंग के दौरान एक महिन्द्रा बोलेरो पिकअप वाहन को रोका गया. यहां चेकिंग के दौरान पिकअप में बने गुप्त चैंबर से 75 पेटी रॉयल स्टैग ब्रांड की विदेशी शराब (19 पेटी 180 एमएल, 37 पेटी 375 एमएल, 19 पेटी 750 एमएल) फॉर सेल इन हरियाणा बरामद हुई. बरामद हुई शराब की कीमत लगभग 6 लाख रुपये बताई जा रही है. 


बता दें, उक्त वाहन के गुप्त चैंबर को फल के खाली क्रेट से छिपाया गया था. वाहन चालक और एक अन्य व्यक्ति गाड़ी को स्टार्ट अवस्था में छोड़कर दूर खड़ा कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. आबकारी टीम द्वारा गाड़ी की सघन तलाशी ली गई. उक्त महिंद्रा पिकप बोलेरो के डैशबोर्ड से गाड़ी की आरसी और इंश्योरेंस पेपर बरामद हुए. जिस पर वाहन मालिक का नाम शाहरुख पुत्र हारून निवासी नई बस्ती, वार्ड नंबर 18, कांधला जनपद-शामली लिखा है.


अब गाड़ी से बरामद आरसी पेपर के आधार पर वाहन के मालिक और एक अन्य व्यक्ति की तलाश की जाएगी. साथ ही दोनों के खिलाफ थाना मसूरी, जनपद-गाजियाबाद में एफआईआर दाखिल कर ली गई है. वहीं पकड़े गए उक्त महिंद्रा बोलेरो पिकअप को माल सहित थाना-मसूरी में अग्रिम कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया गया है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो