Wed, Sep 27, 2023

खाकी शर्मसार! इंस्पेक्टर और दरोगा ने सराफा व्यापारी से की लूट, घर से बरामद हुई 50 किलो चांदी

By  Shagun Kochhar -- June 9th 2023 06:18 PM
खाकी शर्मसार! इंस्पेक्टर और दरोगा ने सराफा व्यापारी से की लूट, घर से बरामद हुई 50 किलो चांदी

खाकी शर्मसार! इंस्पेक्टर और दरोगा ने सराफा व्यापारी से की लूट, घर से बरामद हुई 50 किलो चांदी (Photo Credit: File)

औरैया: जिन कंधों पर लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है अगर वहीं अपराधियों के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देने लगे तो जनता महफूज कैसे महसूस करेगी. मामला औरैया का है, जहां अपराधी के साथ इंस्पेक्टर और दरोगा ने मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया.


दरअसल, 6 जून को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर सराफा व्यापारी से लूट की गई. व्यापारी के चालक को बंधक बनाकर गाड़ी में रखी 50 किलो चांदी लूटकर बदमाश फरार हो गए. वहीं हैरानी की बात ये है कि इस वारदात को अंजाम देने वाला कोई और नहीं व्यापारी की दुकान में काम करने वाला कर्मचारी ही था. वहीं कर्मचारी के साथ एक इंस्पेक्टर और दरोगा भी शामिल हुए.


इंस्पेक्टर, दरोगा समेत 6 लोग गिरफ्तार 

वहीं व्यापारी ने अपने साथ हुई वारदात की शिकायत दी. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और सीसीटीवी कैमरे खंगाले. जिनकी मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंची. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भोगनीपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अजय पाल कठेरिया के सरकारी आवास से 50 किलो चांदी बरामद कर इंस्पेक्टर दरोगा समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया.


दुकान से निकाले जाने से नाराज था कर्मचारी

दरअसल, व्यापारी की दुकान पर काम करने वाला कर्मचारी दुकान से निकाले जाने से नाराज था. जिसके चलते उसने इस वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया. वहीं प्लान में उसके साथियों के अलावा इंस्पेक्टर और दरोगा भी शामिल हो गए. सभी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर सराफा व्यापारी की कार रुकवा ली और व्यापारी के चालक को बंधक बनाकर गाड़ी में रखी 50 किलो चांदी लूटकर फरार हो गए. फिलहाल आईजी कानपुर जोन ने इंस्पेक्टर दरोगा और हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है.


यह है पूरा मामला

बांदा के रहने वाले सर्राफ मनीष सोनी उर्फ सागर ने बताया कि 6 जून को वह अपनी क्रेटा कार बांदा से औरैया जा रहे थे. उनके साथ मामा का लड़का रवि सोनी और भाभी सोनाली सोनी और उनकी बेटी अशी थी. वह बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से जा रहे थे. गाड़ी ड्राइवर जगनन्दन पाल चला रहा था. औरैया जिले में एंट्री करते ही 2:30 से 2:45 बजे के बीच एक सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी के पास खड़े चार लोगों ने हाथ देकर गाड़ी रुकवा ली. गाड़ी रोकने वालों में दो व्यक्ति सादे कपड़े पहने थे, जबकि एक व्यक्ति दरोगा की वर्दी पहने था और पिस्टल लगाए था. एक सिपाही की वर्दी पहने था. कांस्टेबल के हाथ में कार्बाइन थी. गाड़ी से सबको नीचे उतारा, फिर बैग अपनी गाड़ी में रख लिए और ड्राइवर से पूछताछ शुरू की और उसकी आईडी मांगी. इसके बाद उन लोगों ने गाड़ी की तलाशी ली. गाड़ी में दो बैग रखे हुए थे, जिसमें चांदी के 30 टुकड़े थे. उन्होंने दोनों बैग उठाकर अपनी गाड़ी में रख लिए और ड्राइवर को साथ ले गए. कुछ दूर आगे बसंत पेट्रोल पंप पर तेल डलवाया. कुछ समय रुकने के बाद ड्राइवर को उतार दिया और गाड़ी औरैया की तरफ गाड़ी चली गई. ड्राइवर को सभी लोगों के मोबाइल वापस कर दिए. इसके बाद व्यापारी गाड़ी लेकर अपने मामा के घर औरैया पहुंचा. इसके बाद औरैया कोतवाली में लूट की एफआईआर दर्ज कराई. 


वहीं पुलिस ने पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से ही आरोपियों की पहचान की.


गिरफ्तार अभियुक्त:-


1. अजय पाल सिंह कठेरिया पुत्र रामेश्वर दयाल कठेरिया निवासी नौगवा थाना पटियाली जनपद कासगंज. हाल नियुक्त- प्रभारी निरीक्षक भोगनीपुर जनपद कानपुर देहात

2. चिन्तन कौशिक पुत्र देव शंकर शर्मा निवासी इन्द्र कुटीर 219/12 छोटन दरबार के पीछे थाना कोतवाली नगर जनपद बुलंदशहर वर्तमान नियुक्ति थाना भोगनीपुर जनपद कानपुर देहात

3. जमालुद्दीन पठान उर्फ जमील शेख पुत्र पारीदुद्दीन निवासी कम्हरिया थाना मौदाहा जनपद हमीरपुर

4. संजय चिकवा उर्फ संजय टोपी पुत्र शिव मंगल निवासी ग्राम साईचर थाना कोतवाली बांदा जनपद बांदा

5. फल खान पुत्र नवाब खान निवासी मुठनी थाना विचार जनपद हमीरपुर

6. राकेश पुत्र रामेश्वर दीक्षित निवासी सायर थाना विचार जनपद हमीरपुर 


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो