Thu, Apr 25, 2024

CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश हुआ माफिया मुख्तार अंसारी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 19 अप्रैल को होगी सुनवाई

By  Shagun Kochhar -- April 10th 2023 07:39 PM
CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश हुआ माफिया मुख्तार अंसारी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 19 अप्रैल को होगी सुनवाई

CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश हुआ माफिया मुख्तार अंसारी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 19 अप्रैल को होगी सुनवाई (Photo Credit: File)

ब्यूरो: माफिया मुख्तार अंसारी की सोमवार को लखनऊ की सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई. मनी लॉन्ड्रिंग के केस में मुख्तार अंसारी की सीबीआई कोर्ट नंबर 2 लखनऊ में पेशी हुई. मामले को लेकर अंसारी पर आरोप तय होने थे, लेकिन वो नहीं हुए. वहीं अब मामले की अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी.


अंसारी कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचा जेल

मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद हैं. सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले की पेशी के लिए उसे लखनऊ लाया गया. मुख्तार को कड़ी सुरक्षा के बीच यहां पहुंचाया गया. वहीं पेशी के दौरान कोर्ट के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा. वहीं उसका बेटा अब्बास अंसारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ.


2021 का है मनी लॉन्ड्रिंग केस

बता दें कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ मार्च 2021 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया था, जिसके बाद नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर ईडी के अफसरों ने पूछताछ भी की थी और बयान भी दर्ज किया था. इस मामले में ईडी की टीम मुख्तार के परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर चुकी है.


19 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

मनी लॉन्ड्रिंग के केस में मुख्तार अंसारी की सीबीआई कोर्ट नंबर 2 लखनऊ में पेशी हुई. ईडी बनाम विकास कंस्ट्रक्शन में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. मुख्तार अंसारी विकास कंस्ट्रक्शन का पार्टनर है. बता दें प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 की धारा 3 और 4 (काले धन को सफेद करने) में माफिया मुख्तार अंसारी को सीबीआई कोर्ट लाया गया. मुख्तार पक्ष ने कोर्ट में  डिस्चार्ज एप्लीकेशन दायर की थी. अब 19 अप्रैल को मामले की अगली सुनवाई होगी.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो