Fri, Apr 19, 2024

मथुरा: पकड़ा गया अनिरुद्धाचार्य महाराज को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स

By  Shagun Kochhar -- April 11th 2023 07:10 PM -- Updated: April 11th 2023 07:11 PM
पकड़ा गया अनिरुद्धाचार्य महाराज को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स

मथुरा: पकड़ा गया अनिरुद्धाचार्य महाराज को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स (Photo Credit: File)

मथुरा: वृंदावन के प्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता अनिरुद्धाचार्य महाराज को धमकी देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  मशहूर कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज को उनके वृंदावन स्थित गौरी गोपाल आश्रम पर धमकी भरा पत्र मिला था. जिसमें एक करोड़ रुपए की रंगदारी की मांग की गई थी और उनके आश्रम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी.


आश्रम को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी

आपको बता दें 4 अप्रैल को मशहूर कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज को उनके वृंदावन स्थित गौरी गोपाल आश्रम पर धमकी भरा पत्र मिला था. जिसमें एक करोड़ रुपए की रंगदारी की मांग की गई थी और उनके आश्रम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. धमकी भरा पत्र मिलने से हड़कंप मच गया था उस  समय भागवत प्रवक्ता अनिरुद्धाचार्य मध्यप्रदेश के इंदौर में भागवत कथा कर रहे थे, जिसके बाद मध्यप्रदेश में उन्हें सुरक्षा भी दी गई थी. वहीं इस मामले को लेकर वृंदावन कोतवाली में अज्ञात शख्स के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी.


पुलिस ने खंगाले आश्रम में लगे सीसीटीवी

आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस ने आश्रम में लगे सीसीटीवी खंगाले. जिससे पुलिस को एक अज्ञात शख्स आश्रम में कूलर पर धमकी वाला लेटर रखते हुए दिखाई दिया. पुलिस ने व्यक्ति की पहचान के लिए टीमें लगा दी. जांच के दौरान पाया गया कि ये शख्स पिछले 1 महीने से रोजाना आश्रम आ रहा है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शख्स की पहचान की और वृंदावन कोतवाली इलाके के सो फुटा रोड से आरोपी को गिरफ्तार किया.


हरियाणा का रहने वाला है आरोपी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी का नाम सुरेश कुमार है और ये हरियाणा के बल्लभगढ़ का रहने वाला है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो कर्जे में डूबा हुआ था. जिस वजह से उसने इस वारदात को अंजाम दिया. उसने बताया कि उसके बच्चे बीमार रहते हैं इसलिए उसे सिर पर बहुत कर्जा है. यहां तक की जिस दिन वो वृंदावन आया उसी दिन उसका पर्स भी चोरी हो गया. आरोपी ने कबूला कि उसने एक पत्र लिखा और उसे आश्रम में कूलर के ऊपर रख दिया और वह वहां से चला गया. एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने इस जानकारी की पुष्टि की. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.


बंद डिब्बे में मिला धमकी भरा पत्र

मथुरा एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक, अनिरुद्धाचार्य महाराज को ये धमकी भरा पत्र एक बॉक्स में मिला. जिसमें उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है. शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच के लिए कई टीमें लगा दी. 


पत्र में क्या-क्या लिखा?

अनिरुद्धाचार्य महाराज को मिले धमकी भरे पत्र में लिखा था कि हम वृंदावन के तुम्हारे आश्रम को बम से उड़ाने आए है और तुम्हें बर्बाद कर देंगे. यही नहीं पत्र के द्वारा अनिरुद्धाचार्य महाराज से एक करोड़ रुपयों की डिमांड भी की गई. आगे लिखा कि आतंकियों की अनिरुद्धाचार्य महाराज और उनके परिवार वालों पर पैनी नजर है. जब वो इंदौर में कथा कर रहे होंगे तो उन्हें परिवार के संबंध में कोई अप्रिय सूचना भी मिल सकती है. वहीं पत्र लिखने वाले के नाम की जगह भारत का एक आतंकी संगठन लिखा हुआ था.


पत्र लिखने वाले के हौसले इतने बुलंद प्रतीत हो रहे थे कि उसने पत्र में लिखा है कि तुम्हें(अनिरुद्धाचार्य) मारना हमारे लिए कोई बड़ी बात नहीं है. तुम कब उठते हो, कितनी बजे सोते हो, कहां जाते हो इस सबके बारे में हमें जानकारी है, आगे आप समझदार हैं.'


साथ ही अंत में लिखा है कि लेटर पढ़ने के बाद पंडाल वाले गेट पर 'राधे' लिख देना और पैसे इकट्ठा हो जाए तो गेट पर 'कृष्ण' लिख देना.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो